21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीवान का सोनू गुप्ता गिरिडीह से गिरफ्तार

कांड को अंजाम देकर कार में भागनेवाले चार आरोपियों में से गोपालगंज (बिहार) जिला के उंचका गांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बंकीखाल गांव के निवासी, आरोपी सूरज कुमार सिंह और सोनू गुप्ता पकड़े गये.

आसनसोल/रानीगंज.रानीगंज में सेनको गोल्ड एंड डायमंड शोरूम में डकैती तथा आसनसोल में कार लूटने व कार मालिक को गोली मारने के दो अलग-अलग मामलों का दूसरा आरोपी सीवान (बिहार) का निवासी सोनू गुप्ता सोमवार को गिरिडीह (झारखंड) जिला के सरिया थाना अंतर्गत कोयरीडीह जंगल इलाके से गिरफ्तार हुआ. उसे इलाज के लिए शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज धनबाद में लाया गया है, जहां पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच उसका इलाज चल रहा है. कांड को अंजाम देकर कार में भागनेवाले चार आरोपियों में से गोपालगंज (बिहार) जिला के उंचका गांव थाना क्षेत्र अंतर्गत बंकीखाल गांव के निवासी, आरोपी सूरज कुमार सिंह और सोनू गुप्ता पकड़े गये. सोनू ने पुलिस को बताया कि वे कुल सात लोग थे, जिसमें से कार में कुल चार लोगों में सिवान का अजय सिंह और गोपालगंज का सोनू सिंह उनके साथ था. कार छोड़कर चारों लोग जंगल में भागे थे. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट (एडीपीसी) और गिरिडीह पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से जंगल इलाके में डॉग स्क्वाड के साथ सर्च ऑपरेशन रविवार से ही शुरू कर दिया है. पुलिस आयुक्त सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि कमिश्नरेट से फिलहाल तीन टीमें बिहार और झारखंड के विभिन्न इलाकों में भेजी गयी हैं. सारे आरोपी जल्द पकड़े जायेंगे. सूरज को 14 दिनों की पुलिस रिमांड ः रविवार को आरोपियों ने दो थाना क्षेत्रों रानीगंज और आसनसोल साउथ में आपराधिक घटना को अंजाम दिया. रानीगंज में सेनको गोल्ड एंड डायमंड शोरूम में डाका डाला और 1.85 करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात लेकर भागने में सफल रहे. यहां से आसनसोल साउथ थाना क्षेत्र में आकर एक कार लूटी और कार मालिक नयन दत्ता को गोली मारी. उनके चचेरे ससुर मुर्गासोल इलाके के निवासी मलय सिन्हा ने आसनसोल साउथ थाना में शिकयत दर्ज करायी कि उनकी भतीजी सुमना दत्ता रविवार को अपने पति नयन के साथ अपनी कार में एक निमंत्रण में जा रही थी. इसी दौरान मोहिशिला चक्रवर्ती मोड़ के पास अचानक चार लोग बाइक से कार के सामने आ गए और कार रोककर नयन को कार देने को कहा. कार उन्हें नहीं देने बदमाशों ने नयन पर गोली चला दी, जो उसके पैर में लगी. जिसके बाद दोनों कार से बाहर निकल गये और बदमाश कार लेकर निकल गये. इस शिकायत के आधार पर आसनसोल साउथ थाना में कांड संख्या 178/24 में आइपीसी की धारा 394/397/307 और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. गिरिडीह से रविवार को गिरफ्तार सूरज कुमार सिंह को सोमवार को पुलिस ने इसी मामले में अदालत में पेश किया. जांच अधिकारी महराज अंसारी ने इनके अन्य साथियों को पकड़ने व इनके अन्य अपराधों की जानकारी पाने का हवाला देकर 14 दिनों की पुलिस रिमांड की अपील की. अदालत ने 14 दिनों की ही रिमांड मंजूर कर ली. इस मामले के बाद रानीगंज मामले में पुलिस उसे पेश करके पुनः 14 दिनों की रिमांड की अपील करेगी. उम्मीद है कि रिमांड के दौरान काफी कुछ जानकारी पुलिस को मिलेगी.

सोनू गुप्ता को माना जा रहा है मुख्य सरगना, कारबाइन थी उसी के पास

सोमवार को गिरिडीह में गिरफ्तार सोनू गुप्ता को इस कांड का सरगना माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार सातों आरोपियों का नेतृत्व वही दे रहा था. शोरूम में दाखिल होने के बाद सोनू अपने बैग से टुकड़ों में रखी हुई कारबाइन निकाल कर उसे सेट की और उसे लहराया. पुलिस अधिकारी द्वारा फायरिंग के बाद जैसे ही सोनू कारबाइन लेकर गेट से बाहर निकला उसे गोली लग गयी और कारबाइन छिटककर गिर गयी. यदि उसे गोली नहीं लगती तो कारबाइन से फायरिंग में कुछ भी हो सकता था.

पुलिस आयुक्त ने लिया घटनास्थल का जायजा

पुलिस आयुक्त सुनील कुमार चौधरी ने सोमवार शाम को रानीगंज में सेनको गोल्ड शोरूम के पास जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. उसके उपरांत रानीगंज थाने में आकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और पूरी स्थिति की समीक्षा की. पुलिस आयुक्त ने कहा कि तीन टीमों को झारखंड और बिहार के विभिन्न इलाकों में भेजा गया है, सूचना के आधार पर और भी टीमें भेजी जायेंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें