24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएसपीएमयू में स्नातक प्रथम सेमेस्टर के दो पेपर की परीक्षा शुरू

डीएसपीएमयू में स्नातक प्रथम सेमेस्टर (सत्र 2023-27) के दो पेपर एनवायरमेंटल स्टडीज और अंडरस्टैंडिंग इंडिया की परीक्षा सोमवार को कंप्यूटर बेस्ड मोड में शुरू हुई.

रांची. डीएसपीएमयू में स्नातक प्रथम सेमेस्टर (सत्र 2023-27) के दो पेपर एनवायरमेंटल स्टडीज और अंडरस्टैंडिंग इंडिया की परीक्षा सोमवार को कंप्यूटर बेस्ड मोड में शुरू हुई. यह परीक्षा अगले चार दिन तक चलेगी. तीन पालियों में परीक्षा ली गयी. जिसमें प्रथम पाली में 300 में 294, दूसरी पाली में 303 में 284 और तृतीय पाली में 299 में 280 विद्यार्थी शामिल हुए. परीक्षा का आयोजन विवि की नयी एकेडमिक बिल्डिंग में स्थित पांच लैब में किया गया था, जिसमें एक की क्षमता 100 है. परीक्षा का संचालन परीक्षा नियंत्रक आशीष गुप्ता और आइटी इंचार्ज डॉ आइएन साहू की देखरेख में किया गया. वहीं इन दो पाठ्यक्रमों की सामग्री और मॉडल प्रश्न तैयार कर विवि की वेबसाइट पर विद्यार्थियों को पहले ही उपलब्ध कराये गये थे. पीआरओ प्रो राजेश कुमार सिंह ने बताया कि विवि का प्रयास है कि एनइपी के तहत विद्यार्थियों के लिए जो भी पूर्व से पठित पाठ्यक्रम नहीं होगा, उसे विवि के शिक्षकों द्वारा एक पठनीय सामग्री बनाकर उपलब्ध कराया जायेगा. वहीं परीक्षा के दौरान विवि के कुलपति डॉ तपन कुमार शांडिल्य ने विभिन्न लैब में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया और परीक्षार्थियों को शुभकानाएं दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें