30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव से दो लोगों की गयी जान स्कूलों में चार विद्यार्थी हुए बेहोश

राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी जानलेवा साबित हो रही है. पटना जिले में रविवार को गर्मी से चार लोगाें की मौत के बाद सोमवार को भी हीट वेव से मसौढ़ी और बेऊर इलाके में दो लोगों की जान चली गयी.

प्रभात खबर, मसौढ़ी/फलवारीशरीफ/मनेर/बिहटा

राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी जानलेवा साबित हो रही है. पटना जिले में रविवार को गर्मी से चार लोगाें की मौत के बाद सोमवार को भी हीट वेव से मसौढ़ी और बेऊर इलाके में दो लोगों की जान चली गयी. इनमें एक युवक और एक बुजुर्ग महिला शामिल है. वहीं, गर्मी के कारण धनरुआ, मनेर और बिहटा में सरकारी स्कूलों में चार से अधिक विद्यार्थी बीमार हो गये. मालूम हो कि रविवार को मोकामा में ट्रेनों में दो यात्रियों और संपतचक व परसाबाजार में दो युवकों की हीट वेव से मौत हो गयी थी.

जानकारी के अनुसार बेऊर थाने के इंद्रपुरी सिपारा इलाके में सोमवार को अचेत अवस्था में एक युवक पड़ा था. जब लोग पहुंचे, तो देखा कि वह मरा हुआ है. इसके बाद स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी गयी. बेऊर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच उसके शव का शिनाख्त करने का प्रयास किया. हालांकि, उसकी पहचान नहीं हो पायी. पुलिस का भी मानना है कि युवक की मौत लू लगने से हो गयी. वहीं, तारेगना स्टेशन परिसर स्थित सामुदायिक शौचालय के पास 70 वर्षीया महिला का शव जीआरपी ने बरामद किया. जीआरपी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला करीब 15 दिनों से स्टेशन परिसर में ही इधर-उधर घूमती रहती थी. सोमवार की सुबह उसकी मौत संभवतः हीट वेव से हो गयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को नियमानुसार 72 घंटे तक सुरक्षित रखा जायेगा. इस अवधि में अगर पहचान हो गयी, तो शव को उसके परिजन को सौंप दिया जायेगा. अगर पहचान नही हो पायी तो पुलिस उसके बाद शव का अंतिम संस्कार खुद कर देगी. 19 मरीज हुए भर्ती, चक्कर खाकर तीन बेहोश पटना. चिलचिलाती धूप और लू की चपेट में आने से लगातार लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है. बीते 24 घंटे के अंदर शहर के पीएमसीएच, आजीआइएमएस और न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल के ओपीडी में 167 मरीज गर्मी की चपेट में आने के बाद पहुंचे. इनमें 19 गंभीर मरीजों को इन तीनों अस्पतालों में भर्ती किया गया. हालांकि इलाज के बाद छह मरीजों की हालत में सुधार आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इनमें दो गार्डिनर, चार पीएमसीएच और एक आइजीआइएमएस का मरीज शामिल है. बाकी मरीजों का इलाज इमरजेंसी व जनरल वार्ड में जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें