31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जामुन 600 तो आम 150 रुपये किलो तक बिक रहे

गर्मी घटने के बदले लगातार बढ़ते ही जा रहा है. इसका असर फल बाजारों पर देखने को मिल रहा है. फल विक्रेताओं की मानें, तो आमद होने के बावजूद उठान कम है.

संवाददाता, पटना गर्मी घटने के बदले लगातार बढ़ते ही जा रहा है. इसका असर फल बाजारों पर देखने को मिल रहा है. फल विक्रेताओं की मानें, तो आमद होने के बावजूद उठान कम है. इसके कारण फलों की कीमत स्थिर है. लेकिन आम और लीची की कीमतों में गिरावट नहीं आ रही है. इसका मुख्य कारण इस बार आम और लीची का उत्पादन पिछले साल की तुलना में 25 फीसदी कम माना जा रहा है. फिलहाल बड़े दाना वाले मालदह आम की कीमत 120 से 150 रुपये प्रति किलाे है, जबकि जर्दालु आम 80-100, हिमसागर 80 -100 रुपये प्रति किलो खुदरा बाजार में बिक रहा है. कारोबारियों ने बताया कि इस वक्त फलों में जामुन की कीमत 600 रुपये प्रति किलो तक है. वहीं सेब और अनार 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. आने वाले दिनों में गर्मी अगर कम होती है तो कीमतों में कमी आ सकती है. आवक कम होने से प्याज के दाम 35 रुपये किलो तक पहुंचे पटना. प्याज के दाम अब ग्राहकों के आंसू निकालने की तैयारी में है. बीते एक सप्ताह में मंडियों में प्याज की कीमतों में तेजी दिख रही है. एक सप्ताह में पटना के थोक मंडियों में प्याज की कीमत पांच रुपये प्रति किलो तक तेजी दर्ज की गयी है. खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 35 रुपये तक पहुंच चुकी है. कारोबारियों के अनुसार इसकी वजह मंडियों में प्याज की आवक कम होना है. बीते महीनों में नासिक में कम दाम मिलने से परेशान किसान मंडियों में प्याज कम ला रहे हैं. मीठापुर थोक मंडी के थोक कारोबारी रामप्रवेश ने बताया कि बीते महीनों में भाव कम मिलने के कारण किसान मंडियों में प्याज कम ला रहे हैं. इससे मंडियों में इसके भाव पांच रुपये प्रति किलो तक चढ़ गये हैं. अगर आगे भी आवक कम रही तो भाव 35-40 रुपये पार जा सकता है. फिलवक्त पटना मंडी में प्याज नासिक और मध्य प्रदेश से हर दिन आठ से दस ट्रक आ रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें