28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नये केंद्रीय मंत्रियों ने गिनायीं अपनी प्राथमिकताएं

केंद्र की नयी एनडीए सरकार में नियुक्त मंत्रियों ने अपना कामकाज संभाल लिया है. सोमवार को प्रधानमंत्री की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी, ललन सिंह, चिराग पासवान, रामनाथ ठाकुर और सतीश चंद्र दूबे अपने विभाग के बारे में बातचीत की और प्राथमिकता गिनायी.

नयी तकनीक के साथ खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को नयी पहचान दिलाऊंगा : चिराग पासवान संवाददाता,पटना केंद्रीय मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय मिलने के बाद लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में नयी जिम्मेदारी के साथ नयी पारी की शुुुरुआत की है. आने वाले दिनों में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय को नयी तकनीक के साथ देश और दुनिया में नयी पहचान दिलाऊंगा.उल्लेखनीय है पिछली सरकार में यह मंत्रालय उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के पास था. इससे पहले उन्होंने अपने दिल्ली आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है,उसको पूरी ईमानदारी और पूरी मेहनत से करेंगे.आने वाले दिनों में इस विभाग का एक महत्वपूर्ण योगदान होगा.मंत्रालय को लेकर पूछे गये सवाल पर श्री चिराग ने कहा कि मंत्रालय का बंटवारा करना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. गरीबों के कल्याण के लिए होगा काम: मांझी पटना. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम विभाग का मंत्री बनाया गया है. श्री मांझी ने कहा कि इस विभाग के माध्यम से गरीबों के कल्याण के लिए काम होगा. उन्होंने कहा कि इस विभाग का मंत्री बनाये जाने के लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं. कार्यभार संभालने के बाद कल्याणकारी कार्यक्रम बनाये जायेंगे. बेहतर करने का प्रयास करेंगे : सतीशचंद्र दूबे पटना. केंद्रीय कोयला एवं खनन राज्य मंत्री सतीश चंद्र दूबे ने मंत्रालय का कामकाज संभालने के बाद कहा कि उन्हें जो भी काम मिला है, उसमें बेहतर काम करने का वो प्रयास करेंगे. श्री दूबे ने कहा कि पहले विभाग में बैठक कर कामकाज समझेंगे. क्या स्कोप है और हम क्या कर सकते हैं. जो भी स्कोप मिलेगा, हम बेहतर काम करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें