25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली के लिए हीरापुर सबस्टेशन में हंगामा, सड़क जाम

लोगों ने सड़क पर लकड़ी के बड़े-बड़े टुकड़ों को रखकर जाम कर दिया

धनबाद.

हीरापुर इलाके में पिछले तीन दिनों से बिजली नहीं है. इससे आक्रोशित उपभोक्ताओं ने सोमवार की देर रात हीरापुर सबस्टेशन में जमकर हंगामा किया. लोगों ने सड़क पर लकड़ी के बड़े-बड़े टुकड़ों को रखकर जाम कर दिया. जाम की सूचना पर पुलिस पहुंची और लोगों को समझा रही है.

बिजली संकट से परेशान उपभोक्ताओं ने जताया आक्रोश :

गोविंदपुर इलाके में बिजली संकट के खिलाफ उपभोक्ता सोमवार को कार्यपालक अभियंता कार्यालय पहुंचे और आक्रोश प्रकट किया. इइ मुकुल कुमार ने बताया : भीषण गर्मी के कारण पूरे इलाके में बिजली की खपत 40 प्रतिशत तक बढ़ गयी है. इस कारण कई ट्रांसफार्मर लोड नहीं ले पा रहा है. रविवार की रात डीवीसी की लोड शेडिंग से भी बिजली व्यवस्था गड़बड़ा गयी थी. अभी आमाघाटा को 29 मेगावाट बिजली मिल रही है. श्री कुमार ने कहा कि बिजली आने पर सभी उपभोक्ता एक साथ मोटर और एसी चला देते हैं. इससे बिजली ट्रिप कर जाती है. कहीं फेज उड़ जाता है, तो कहीं जमफर कट जाता है. गोविंदपुर बाजार में अस्पताल के पास व दक्षिण दिशा में बलियापुर रोड चौक पर एक एक नया ट्रांसफाॅर्मर लगा दिया जाएगा. मौके पर एइ एसके बक्शी, जेइ सुनील कुमार, नागरिक समिति के अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल, आनंद जायसवाल, अनूप साव, ओमप्रकाश बजाज, राजा दास, श्याम वर्मन आदि शामिल थे.

यह भी पढ़ें

हीट वेब के दौरान बाहर निकलने से परहेज करें : डॉ पुष्पल

धनबाद.

गर्मी के प्रकोप और लू से लोग बीमार पड़ रहे हैं. धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल एनएनएमएमसीएच में मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है. सबसे अधिक उल्टी-दस्त और मौसमी बीमारियों के शिकार मरीज पहुंच रहे हैं. एसएनएमएमसीएच के मेडिसिन विभाग का पूरा बेड लू की चपेट में आने वाले मरीजों से भरा हुआ है. डॉ कुमार पुष्पल ने बताया : गर्मी में अपने शरीर को ठंड रखना बहुत जरूरी है. इस दौरान पानी का अधिक से अधिक सेवन करें. इसलिए प्रतिदिन 12 से 15 गिलास पानी और अन्य पेय पदार्थ लेना चाहिए. इसके अलावा हीट वेब के दौरान बाहर निकलने से परहेज करें. यदि निकलते भी हैं, तो पूरे शरीर को ढक कर चले. क्योंकि हीट वेब में उल्टी, दस्त और बुखार के अलावा अन्य तरह की बीमारियां होती है. इनसे बचना जरूरी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें