25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : पार्क स्ट्रीट के रेस्तरां में लगी भयावह आग, घटनास्थल पर पहुंची 15 दमकल गाड़ियां

West Bengal : पार्क स्ट्रीट के रेस्तरां में भयावह आग लगी है.इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई है. दमकल की 15 गाड़ियां पहुंची हैं.

West Bengal : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एलन पार्क के बगल में पार्क स्ट्रीट पर एक रेस्तरां में भयावह आग लग गई. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंचीं है. रेस्तरां के आस-पास बहुमंजिली इमारत और कई कार्यालय हैं. एक-एक कर गैस सिलेंडर बाहर निकाला जा रहा हैं.हालांकि आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आग तेजी से फैलते जा रहा है और लोगों में दहशत का माहौल है.

दमकल मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे

मंगलवार सुबह व्यस्त समय के दौरान जब यह हादसा हुआ तो 5 इंजन मौके पर पहुंचे. लेकिन आग काबू में नहीं होने पर बाद में और इंजन बुलाये गये. आखिर में दमकल की 15 गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर तक आग पर काबू पाया. अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने आग पर नियंत्रण के लिये पुलिस और अग्निशमन अधिकारियों से बात की. सुजीत बोस ने कहा आग क्यों लगी इसके कारणों का पता भी लगाया जाएगा. फिलहाल आग को पूरी तरह से बुझाकर क्षेत्र को सुरक्षित करने पर अधिक ध्यान दे रहे हैं. वहीं, सुजीत ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है और आग पर जल्द काबू पा लिया है. उन्होंने स्थानीय लाेगों से बात की और आश्वासन दिया कि आग पर जल्द काबू कर लिया जाएगा.

Narendra Modi : नरेन्द्र मोदी ने कहा, बंगाल की दुर्दशा के लिए कांग्रेस-वाम-तृणमूल जिम्मेदार

आग की तीव्रता से रेस्तरां की अस्थायी छत टूटकर नीचे गिरने लगी

प्रारंभ में, अस्थायी एस्बेस्टस छत और विभिन्न ज्वलनशील सामग्रियों के कारण रेस्तरां में आग तेजी से फैल गई. रेस्तरां के अंदर कई ज्वलनशील पदार्थों के अलावा गैस सिलेंडर भी थे. हालांकि सिलेंडर फटने से पहले ही फायर ब्रिगेड ने तुरंत सिलेंडर को हटाने का इंतजाम कर लिया. स्थानीय निवासियों का मानना ​​है कि अन्यथा आग और भी गंभीर रूप ले सकती थी. लेकिन आग की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि रेस्तरां की अस्थायी छत टूटकर नीचे गिरने लगी. दूसरी ओर, रेस्तरां के अंदर फंसे लोगों को भी कथित तौर पर बचाया गया. अग्निशमन विभाग के मुताबिक तीन-चार लोग अंदर फंसे हुए थे. उन्हें पहले ही अंदर से बाहर निकाला जा चुका था. इसके बाद आग बुझाने की कोशिशें जोरों से शुरू हो गईं.

संदेशखाली पहुंची भाजपा के महिला मोर्चा की टीम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें