25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: सारण में लू व गर्मी का कहर, दो की मौत, शेखपुरा में शिक्षिका बेहोश…

Bihar Weather बिहार के सारण में गर्मी और लू लगने से दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि शेखपुरा में गर्मी से एक शिक्षिका के बेहोश होने की सूचना आ रही है.

Bihar Weather बिहार में गर्मी का कहर जारी है. सरकार ने स्कूल तो बंद कर दिए हैं. लेकिन इस भीष्ण गर्मी में भी अपनी जरुरी कार्यवश सड़कों पर निकलने वाले लोग अब इसकी चपेट में आ रहे हैं. बिहार के सारण में गर्मी और लू लगने से दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि शेखपुरा में गर्मी से एक शिक्षिका के बेहोश होने की सूचना आ रही है.

सारण के रिविलगंज थाना क्षेत्र में गर्मी और लू ने दो लोगों की जान ले ली. बताया जा रहा है कि गोदना मठिया गांव निवासी राजू गिरि (35 वर्ष) मंगलवार को रास्ते में अचानक बेहोश होकर कर गिर पड़े. परिजन उन्हें रिविलगंज सीएचसी में ले गये, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, इसी थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव निवासी टूना चौधरी (45 वर्ष) ऑटो से कहीं जा रहे थे. इसी दौरान अचानक बेहोश होकर गिर पड़े. परिजन उन्हें सीएचसी ले गये, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद दोनों के परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है.

हालांकि, अस्पताल व स्थानीय प्रशासन ने लू लगने से मौत की पुष्टि नहीं की है. इधर, बढ़ते लू व भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग व आपदा विभाग ने दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है.दूसरी ओर, शेखपुरा के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण ले रही मध्य विद्यालय शहजादपुर बड़हिया की शिक्षिका विशाखा पटेल गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर पड़ी. मध्य विद्यालय शहजादपुर बड़हिया में कार्यरत हैं. चेहरे पर पानी का छिड़काव और ग्लूकोज व ओआरएस देने के काफी देर बाद उनकी स्थिति सामान्य हो सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें