30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में हीट वेव का कहर, 12, 13 व 14 जून के लिए रेड अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में हीट वेव के कहर से फिलहाल राहत नहीं मिलनेवाली है. लोग मौसम विभाग ने 12, 13 व 14 जून के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

Jharkhand Weather: रांची-झारखंड में हीट वेव का कहर जारी है. फिलहाल इससे राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने 12, 13 व 14 जून के लिए हीट वेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. हालांकि इस दौरान कुछ जिलों में गरज के साथ बारिश के भी आसार हैं. तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

हीट वेव को लेकर रेड अलर्ट जारी

झारखंड में 12 और 13 जून को उत्तर पश्चिमी व दक्षिण पूर्वी भागों एवं 14 जून को दक्षिण पूर्वी भागों में कहीं-कहीं हीट वेव की स्थिति देखी जा सकती है. इसे लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर 15 जून तक ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी किया है.

ऑरेंज व येलो अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 12 जून को उत्तर पश्चिमी भागों में हीट वेव की स्थिति देखी जा सकेगी. इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि कुछ स्थानों पर हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 13 जून को कुछ स्थानों पर हीट वेव की स्थिति देखी जा सकती है. कहीं-कहीं गरज के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. वज्रपात की भी आशंका है.

हीट वेव के कहर के बीच वज्रपात की आशंका

झारखंड में 14 जून को भी कुछ स्थानों पर हीट वेव की स्थिति देखी जा सकती है. 15 जून को राज्य के मध्य एवं निकटवर्ती दक्षिणी भागों में हीट वेव का असर दिखेगा. इस दौरान कुछ जिलों में गरज के साथ तेज हवाएं चलेंगी. वज्रपात की भी आशंका है.

17 जून तक बारिश की संभावना

12 जून से 17 जून तक झारखंड में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 17 जून तक गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

Also Read: Jharkhand Weather: भीषण गर्मी के बीच रांची में बदला मौसम, इन जिलों में बारिश के आसार, वज्रपात की भी आशंका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें