28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्रों बेहतर सुविधा पाने से महज एक कदम दूर

बीएन कॉलेज संसाधन व छात्रों के लिए बेहतर सुविधा पाने से महज एक कदम दूर है. कॉलेज की सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) को नैक से स्वीकृति मिल गयी है.

बीएन कॉलेज संसाधन व छात्रों के लिए बेहतर सुविधा पाने से महज एक कदम दूर है. कॉलेज की सेल्फ स्टडी रिपोर्ट (एसएसआर) को नैक से स्वीकृति मिल गयी है. कॉलेज से भेजे गये सभी डाटा को नैक ने सही पाया है. राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) ने कॉलेज को मेल से इसकी जानकारी दी है. अब कॉलेज का नैक मूल्यांकन होने के काफी करीब पहुंच चुका है. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि नैक मुख्यालय से एसएसआर को स्वीकृत किया जाना कॉलेज परिवार के लिए खुशी की बात है. सबकुछ ठीक रहा, तो सितंबर में नैक टीम कॉलेज का मूल्यांकन करने आ सकती है. उन्होंने बताया कि एसएसआर के तहत कॉलेज से डाटा भेजा गया था. नैक मुख्यालय ने पूरी तरह सही पाया है. नये नियम के तहत 100 में 70 फीसदी अंक डाटा के तहत मिलते हैं. अब केवल कॉलेज का नैक टीम भौतिक सत्यापन करने आयेगी. इसके लिए 30 अंक मिलते हैं. प्रो ठाकुर ने कहा कि बीएन कॉलेज का पहली बार नैक मूल्यांकन होना है. उन्होंने बताया कि इसके पीछे कुलपति प्रो जवाहर लाल का लगातार मार्गदर्शन मिलना रहा. वह कॉलेज के नैक मूल्यांकन को लेकर काफी गंभीर थे. कॉलेज को अच्छा प्वाइंट मिलता है, तो विवि का भी नाम होगा. बता दें कि टीएमबीयू के 11 अंगीभूत कॉलेज का नैक से मूल्यांकन होना बाकी है. दूसरी तरफ विवि का भी नैक मूल्यांकन होना है. लेकिन विवि में नैक मूल्यांकन की तैयारी सिर्फ कागज पर ही चल रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें