23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफाई कर्मियों ने हड़ताल लिया वापस

टीएमबीयू में बकाया मानदेय के भुगतान को लेकर नौ दिनों से हड़ताल कर रहे सफाई कर्मियों ने सीनेट सदस्यों की पहल पर मंगलवार को हड़ताल वापस ले लिया और काम पर लौट आये.

टीएमबीयू में बकाया मानदेय के भुगतान को लेकर नौ दिनों से हड़ताल कर रहे सफाई कर्मियों ने सीनेट सदस्यों की पहल पर मंगलवार को हड़ताल वापस ले लिया और काम पर लौट आये. सीनेट सदस्यों, कुलपति व रजिस्ट्रार से वार्ता के बाद फाइल पर संबंधित अधिकारियों ने प्रक्रिया पूरी कर दी है. अब कुलपति के पास फाइल भेज दी गयी है. वीसी के अनुमति के बाद सफाई कर्मियों को पारिश्रमिक का सात माह का मानदेय भुगतान कर दिया जायेगा. दरअसल, मंगलवार को मामले को लेकर सीनेट सदस्य डॉ आनंद मिश्रा, सीनेट सदस्य मुजफ्फर अहमद, सीनेटर सह अधिवक्ता डॉ पुरुषोत्तम व अनुज कुमार ने कुलपति से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात कर सफाई कर्मियों की मांगों को रखा. कुलपति प्रो जवाहर लाल ने मामले में रजिस्ट्रार विकास चंद्र को आवासीय कार्यालय में बुलाया और फाइल देखने के बाद प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि सफाई कर्मियों को मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा. उनके संविदा अवधि विस्तार के लिए आगे देखा जायेगा. इसे लेकर सीनेटर डॉ आनंद मिश्रा विवि के प्रशासनिक भवन पहुंचे और अनिश्चतकालीन धरना पर बैठे सफाई कर्मियों से कहा कि मानदेय का भुगतान जल्द किया जायेगा. संबंधित फाइल वीसी के पास पहुंच चुकी है. बुधवार से कर्मी साफ-सफाई के काम में लौट आयेंगे. वहीं, कुलपति ने कहा कि सफाई कर्मियों के साथ हमेशा से सहानुभूति रही है. उनके बकाये मानदेय का भुगतान जल्द ही कर दिया जायेगा. फाइल उनके पास पहुंच गयी है. आगे की प्रक्रिया जल्द ही पूरा कर दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें