28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में बढ़ रहा साइबर क्राइम, फाइनेंस कर्मी बता 3160 रुपये की धोखाधड़ी

जिले में साइबर फ्रॉड की घटना से आये दिन लोग परेशान हो रहे हैं, जबकि जिला पुलिस द्वारा साइबर फ्रॉड से बचने के लिए तमाम सोशल मीडिया के माध्यम से मुहिम भी चलाया जा रहा है.

प्रतिनिधि, अररिया. जिले में साइबर फ्रॉड की घटना से आये दिन लोग परेशान हो रहे हैं, जबकि जिला पुलिस द्वारा साइबर फ्रॉड से बचने के लिए तमाम सोशल मीडिया के माध्यम से मुहिम भी चलाया जा रहा है. वहीं पुलिस अधीक्षक के सोशल साइट्स पर बचने के तरीके भी बताये जा रहे हैं. फिर भी लोग साइबर अपराधियों के चंगुल में फंस जा रहे हैं व अपनी गाढ़ी कमाई से कुछ ही देर में लूट जा रहे हैं. गत 31 मई को एडीबी चौक समीप स्थित एक एटीएम में राशि निकासी करने आने वाले उपभोक्ताओं का बार-बार कार्ड फंस जा रहा था. इसी दौरान आये एक ग्राहक सोहागमाड़ो निवासी कमल कुमार साह का कार्ड एटीएम मशीन में फंस गया. काफी जद्दोजहद करने के बावजूद एटीएम से कार्ड नहीं निकल सका. साइबर थाना जाने के बाद भी हल नहीं निकला. इसी दौरान एटीएम रूम के एक जगह हेल्पलाइन नंबर लिखा हुआ था. उसपर कॉल करने के बाद उधर से जानकारी दी गयी. बाद में एटीएम के नंबर बॉक्स पर चार डिजिट का पिन नंबर डालने कहा गया व ग्राहक का 14 हजार 300 रुपये पीड़ित के एकाउंट से उड़ा लिए गये. सहायता नहीं मिलने पर पीड़ित अपने घर चला गया. इधर, काली बाजार वार्ड 14 निवासी रंजन कुमार राय पिता प्रेम लाल मंडल ने साइबर थाना में एक आवेदन दिया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी पत्नी ने आशीर्वाद फाइनेंस लिमिटेड से कार्यवश लोन लिया था. जिसका किस्त जमा किया जा रहा है. इसी दौरान मंगलवार 11 जून की सुबह 07 बजकर 56 मिनट पर उसके मोबाइल पर 9241716825 से कॉल आया व उधर से खुद को फाइनेंस कर्मी बताकर पुराना एजेंट पप्पू के अवकाश पर होने के कारण कार्यालय नहीं आने का कारण बताया. उधर से कहा गया कि कार्यालय में हैं. आकर अपने किस्त राशि का भुगतान करें. किसी ओर जगह होने के कारण करीब 09 बजे उक्त फाइनेंस कर्मी के दिये गये स्कैनर पर 3160 रुपये की राशि का भुगतान कर दिया गया. थोड़ी देर फाइनेंस के एजेंट पप्पू का कॉल आया व किस्त राशि जमा करने को कहा गया. तब पीड़ित को सारी बात का खुलासा हुआ व साइबर ठगी हो जाने की उसे जानकारी हुई. इसके बाद पीड़ित ने साइबर थाना में आवेदन देकर सारी जानकारी पुलिस को दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें