28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वास्थ्यकर्मियाें ने काला बिल्ला लगा जताया विरोध

चिकित्सा कर्मी के खिलाफ जिलाधिकारी द्वारा दिये गये कार्रवाई के आदेश के विरोध में स्वास्थ्यकर्मियों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया.

समस्तीपुर : चिकित्सा कर्मी के खिलाफ जिलाधिकारी द्वारा दिये गये कार्रवाई के आदेश के विरोध में स्वास्थ्यकर्मियों ने मंगलवार को काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया. चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला शाखा के आह्वान पर कर्मी तीन दिनों तक काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी करेंगे. आंदोलित कर्मी जिलाधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के कर्मी के खिलाफ दिये गये कार्रवाई के आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग कर रहे हैं. संगठन के जिला मंत्री राजीव रंजन ने कहा है कि जिलाधिकारी के द्वारा पुनर्विचार नहीं किये जाने पर संघ आंदोलन करने को विवश होगा. कार्य बहिष्कार किया जायेगा. विदित हो कि जिलाधिकारी के द्वारा संविदा पर बहाली में हुई गड़बड़ी को लेकर फाइल आगे बढ़ाने वाले कर्मी के निलंबन और उनके खिलाफ प्रपत्र क गठित करने का आदेश सिविल सर्जन को दिया है. इसके विरोध में संगठन आवाज उठाना शुरू कर दिया है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर की गयी नियुक्ति रद्द कर दी गयी. जिला मंत्री ने कहा है जिलाधिकारी के द्वारा सीएस को आदेश दिया गया कि संबंधित कर्मी निलंबित करते हुये विभागीय कार्रवाई चलायी जाये. जबकि सभी अभिलेखों, आदेशों को देखते हुये लगता है कि जानबूझकर कर्मचारी को फंसाने की साजिश की गयी है. पत्र के अवलोकन से स्पष्ट है कि लिपिक के द्वारा संचिता 30 जनवरी 2024 को उपस्थापित किया गया. जबकि निदेशक प्रमुख के द्वारा 19 फरवरी को आदेश आया कि राज्य संवर्ग के कर्मियों को जिला स्तर से नियोजन नहीं किया जाना है. जिलाधिकारी के पत्र में निर्देशक प्रमुख के पत्र का जिक्र किया है उसमें निदेशक प्रमुख के द्वारा निर्गत तिथि को छुपाया गया है. दूसरी ओर सीएस के स्पष्टीकरण में यह भी स्पष्ट किया है कि राज्य संवर्ग की सूचना जून 2023 में ही दे दी गयी है. सामान्य प्रशासनिक विभाग के पत्रांक 10000 दिनांक 10 जुलाई 2015 में स्पष्ट आदेश है कि संविदा पर बहाल करने वाली कमेटी में संबंधित विभाग के पदाधिकारी भी सदस्य होंगे. लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा सिविल सर्जन को उक्त बैठक में नहीं बुलाया. बैठक में सिविल सर्जन होते तो इस तरह की घटना नहीं होती. जिला मंत्री ने बताया जिले के सभी पीएचसी के कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें