28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परिभ्रमण मद के दो करोड़ों रुपये का हिसाब नहीं, 30 एचएम का वेतन स्थगित

वित्तीय वर्ष 2017-18 में परिभ्रमण मद में करोड़ों रुपये उत्क्रमित मध्य विद्यालय (यूएमएस), मध्य विद्यालय (एमएस), मदरसा एवं संस्कृत विद्यालयों को दिया गया था.

परिभ्रमण मद के दो करोड़ों रुपये का हिसाब नहीं, 30 एचएम का वेतन स्थगित

दरभंगा. शिक्षा विभाग के योजना एवं लेखा संभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2017-18 में परिभ्रमण मद में करोड़ों रुपये उत्क्रमित मध्य विद्यालय (यूएमएस), मध्य विद्यालय (एमएस), मदरसा एवं संस्कृत विद्यालयों को दिया गया था. इनमें से अधिकांश ने तो उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा कर राशि का समायोजन करा लिया पर 30 ऐसे विद्यालय प्रधान हैं, जो पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद डीसी विपत्र का समायोजन कराना भूल गये. योजना एवं लेखा संभाग डीपीओ नवीन कुमार ठाकुर ने डीसी विपत्र उपलब्ध कराने में रुचि नहीं लेने वाले ऐसे स्कूल प्रधानाें का वेतन स्थगित कर दिया है. कहा है कि तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण के साथ लंबित डीसी विपत्र का समायोजन सुनिश्चित करें. अभिरुचि नहीं लेने वाले स्कूल प्रधान के विरुद्ध कार्य में लापरवाही, विभागीय कार्य निष्पादन में असहयोग एवं वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना करने के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारी को अनुशंसा कर दी जाएगी. योजना एवं लेखा डीपीओ ने कहा है कि 30 ऐसे स्कूल प्रधान हैं. जिनके द्वारा लगभग दो करोड़ रुपए का डीसीबी पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें