27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prabhat Bulletin में पढ़े ओडिशा के सीएम के शपथ ग्रहण से लेकर बजरंग दल के प्रदर्शन तक

प्रभात बुलेटिन में पढ़े ओडिशा के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह से लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की खबरें.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में ओडिशा का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. मोहन चरण माझी ओडिशा के नये मुख्यमंत्री होंगे. वहीं, उनके साथ दो उपमुख्मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे. कनक वर्धन सिंह देव और प्रभाती परिदा राज्य के उपमुख्यमंत्री रहेंगे. जानकारी हो कि केवी देव सिंह ने मुख्यमंत्री पद के लिए मोहन माझी के नाम का प्रस्ताव रखा. इसपर विधायक दल ने अपनी सहमति दर्ज करवाई.

वहीं, आंध्र प्रदेश में हुए विधायक दल की बैठक में तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू को विधायक दल का नेता चुना गया. वह आज यानी कि बुधवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, बंडी संजय कुमार के साथ-साथ कई अन्य नेताओं भी शामिल हो सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर में रियासी के शिवखोड़ी धाम में दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ बजरंग दल बुधवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगा. विश्व हिंदू परिषद के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं. आपको बता दें कि आतंकियों ने चलती बस पर गोलियां बरसाई थी, जिससे बस अनियंत्रित होकर खाइ में गिर गइ थी.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला आज अमेरिका के साथ होना है. इससे पहले पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने एक लो स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को 6 रनों से हराया था. गेदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के दम पर भारत को यह जीत मिली थी.

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने मंगलवार को विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों की उच्च स्तरीय समीक्षा की. बैठक में झारखंड के मुख्मंत्री ने कहा कि जेपीएससी व जेएसएससी की नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाएं, ताकि अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी दी जा सके. वहीं, चंपाई सोरेन कहते हैं कि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्तियों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें