27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना दान दहेज के शादी कर समाज को दिखाया आइना

लड़की के परिजनों ने कहा कि परिवार वाले खुशी हैं.

हंटरगंज. प्रखंड के सोबादाग गांव में मंगलवार को जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज जी के सानिध्य में एक युवक-युवती का दहेज मुक्त विवाह कराया गया. चतरा के राजकुमार गंझू (पिता बालो गंझू) ने लातेहार की सिमरन कुमारी (पिता बैजनाथ भुईयां) के साथ बिना दान दहेज की शादी कर समाज को आइना दिखाने का काम किया. लड़की के परिजनों ने कहा कि इस विवाह से परिवार वाले खुशी हैं. राजकुमार ने बताया कि संत रामपाल जी महाराज जी से प्रेरणा पाकर ऐसा कदम उठाया हूं.

दाल-भात केंद्र बंद, गरीबों को नहीं मिल रहा है पांच रुपये में भोजन

चतरा. शहर में मुख्यमंत्री दाल-भात योजना कई माह से बंद है, जिसके कारण गरीब तबके के लोगों को पांच रुपये में भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा है. दिसंबर माह से दाल-भात केंद्र बंद पड़ा है. शहर में गंदौरी मंदिर स्थित जलछाजन भवन, पुराना डाकघर व बस स्टैंड के पास दाल भात केंद्र चलता था. रिक्शा, टेंपो चालक, मजदूर समेत गरीब तबके के लोग केंद्र में पहुंच कर भोजन करते थे. केंद्र बंद होने से उन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा हैं. लोग भोजन के लिए केंद्र पहुंच रहे हैं, लेकिन केंद्र बंद देख मायूस होकर लौट जा रहे हैं. बता दें कि केंद्र में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत मिलने पर तत्कालीन उपायुक्त अबु इमरान ने केंद्र को बंद कर दिया था. इसके बाद फरवरी माह में टेंडर हुआ था. इस बीच चुनाव आ गया. चुनाव के कारण टेंडर कार्य पूरा नहीं हो पाया. इस संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी मनिंद्र भगत ने कहा कि केंद्र शुरू करने को लेकर उपायुक्त को पत्र भेजा गया है. उपायुक्त की अनुमति मिलते ही केंद्र चालू कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें