24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी से एएनएम ट्रेनिंग स्कूल की तीन छात्राएं हुईं बीमार

एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं एक साथ तीन छात्राएं मंगलवार को हीटवेव से पीड़ित होकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचायी गयीं.

लखीसराय. जिला में पड़ रहे प्रचंड गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दिया है. प्रचंड गर्मी ने आम लोगों के साथ स्वास्थ्य कर्मी को भी अपनी चपेट में ले लिया है. नया बाजार सदर पीएचसी स्थित एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं एक साथ तीन छात्राएं मंगलवार को हीटवेव से पीड़ित होकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचायी गयीं. तीनो छात्रा उल्टी, दस्त, पेट एवं सिर में दर्द के साथ शरीर में अकड़न की शिकायत के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल लायी गयी. जिनका इलाज इमरजेंसी वार्ड में ऑन ड्यूटी तैनात चिकित्सक डॉ गोपाल कुमार एवं स्वयं डीएस डॉ राकेश कुमार ने किया. डीएस के निर्देश पर तीनों छात्रा को इमरजेंसी वार्ड से इलाज के बाद महिला वार्ड में शिफ्ट किया गया है. इस संबंध में डीएस डॉ राकेश कुमार ने बताया कि एएनएम ट्रेंनिंग स्कूल में पढ़ने वाली शेखपुरा जिला के लोहान गांव निवासी धीरेंद्र कुमार की 22 वर्षीय पुत्री आकांक्षा कुमारी, लखीसराय जिला के अभयपुर गांव निवासी भरत महतो को 23 वर्षीय पुत्री मधु कुमारी एवं शेखपुरा जिला के सेहरा गांव निवासी दिलजीत कुमार की 20 वर्षीय पुत्री आंचल कुमारी ने बताया कि देर रात से ही गर्मी के कारण उन्हें उल्टी, दस्त, सिर व पेट में लगातार दर्द हो रहा था. डॉ गोपाल ने बताया कि गर्मी से पीड़ित तीनों छात्रा के शरीर में पानी की कमी के कारण स्लाइन चढ़ाया जा रहा है. सभी पीड़िता ने अपने बीमार होने का कारण अत्यधिक गर्मी बताया है. डीएस ने बताया कि एहतियात के तौर पर सभी छात्रा को पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन के साथ कमजोरी होने की स्थिति में तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल का मूव करने के साथ ओआरएस घोल पीने का सलाह दिया गया है. सदर अस्पताल में भर्ती सभी बीमार छात्रा का विशेष रूप से इलाज किया जा रहा है. इलाज के दौरान फिलहाल सभी छात्रा की स्थिति सामान्य है. ज्ञात हो 28 मई को भी हीटवेव के कारण नोनगढ़ जीएनएम ट्रेंनिंग स्कूल की चार छात्रा एक साथ बीमार हो गयी थी. उन सभी का इलाज भी सदर अस्पताल में किया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें