28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वर्ण व्यवसायी की सोये अवस्था में गोली मारकर हत्या

स्वर्ण व्यवसायी की सोये अवस्था में गोली मारकर हत्या

स्वर्ण व्यवसायी की सोये अवस्था में गोली मारकर हत्या, परिजनों में मचा कोहराम

पुलिस कर रही मामले की छानबीन, जांच के लिए बुलाया गया एसएफएल की टीम

मृतक के परिजन पत्नी पर हत्या का लगा रहे आरोप

फोटो- 01, 02, 03, 04

कैप्सन – विलाप करते मृतक के परिजन.

मृतक के घर के बाहर जुटी भीड़.

मृतक के शव के साथ पत्नी.

मृतक का फाइल फोटो.

प्रतिनिधि, राघोपुर

थाना क्षेत्र के विशनपुर दौलत पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 08 में सोमवार की देर रात अज्ञात अपराधियों द्वारा एक स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान दौलतपुर वार्ड नंबर 08 निवासी चित नारायण स्वर्णकार के 28 वर्षीय पुत्र सिंटू कुमार सोनी के रूप में हुई. जानकारी अनुसार उक्त युवक अपने घर में सोया हुआ था. इसी दौरान रात के करीब ढाई बजे अज्ञात अपराधियों द्वारा युवक के सिर में गोली मार दिया गया. जिसके बाद परिजनों द्वारा युवक को घायलावस्था में डीएमसीएच दरभंगा ले जाया गया. लेकिन डीएमसीएच पहुंचते ही युवक की मौत हो गयी. घटना की सूचना के बाद वीरपुर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार, राघोपुर थानाध्यक्ष नवीन कुमार सहित पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंचकर तहकीकात शुरू कर दिया. वहीं युवक की मौत के बाद उसके शव को डीएमसीएच से सीधा राघोपुर थाना परिसर लाया गया. जहां शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. वहीं घटना की जानकारी पर पहुंचे मृतक के माता, पिता, भाई, पत्नी सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था.

पत्नी पर लग रहा आरोप

परिजनों ने बताया कि इस घटना के पीछे मृतक पत्नी ज्योति सोनी का हाथ हो सकता है. चूंकि दोनों पति-पत्नी में लगातार विवाद चल रहा था. कोर्ट में भी केस दर्ज है और पत्नी ने अपने पति को इससे पहले जेल भी भेजवा चुकी है. मृतक की मां फूलो देवी ने बताया कि उसके पुत्र की शादी को करीब सात साल हुआ है. इस दौरान उसकी पत्नी ने अपने पति को तीन बार जहर देकर मारने का भी प्रयास किया है. बताया कि दोनों के बीच बराबर विवाद होते रहता था और दोनों के विवाद को लेकर कोर्ट में केस भी चल रहा है. बताया कि करीब तीन साल पहले मृतक की पत्नी ने अपने सास-ससुर से अलग रहने की इच्छा जतायी. जिसके बाद से वे लोग अपने पुत्र और पुतोहू से अलग होकर करजाईन में ही रह रहे हैं.

पत्नी ने कहा आरोप बेबुनियाद

वहीं मृतक की पत्नी ज्योति ने कहा कि लोगों द्वारा उस पर अपने पति को मारने का आरोप लगाया जा रहा है. लेकिन यह सारा आरोप बेबुनियाद है. बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने ढाई बजे रात में आकर उसके पति का हत्या कर दिया. इस दौरान अपराधियों ने खिड़की से गोली चलाया. जिसके बाद उसने अपने देवरानी सहित अन्य परिजनों को उठाकर इस घटना का जानकारी दी. बताया कि वो सो रही थी, गोली की आवाज पर ही उसकी नींद खुली. वहीं मृतक की पत्नी ज्योति ने इस घटना में नया मोड़ लाने का प्रयास किया. ज्योति ने बताया कि पिछले दिनों हुए मिथिलेश चौधरी हत्याकांड में उसका पति गवाह था. जिसके कारण उसे बार बार धमकी भी मिल रहा था. बताया कि एक सप्ताह पूर्व पुल के पास 05-06 अज्ञात लोगों ने उसके पति को रोककर धमकी दिया था. जिसके बाद से वह सात बजे तक घर पहुंच जाते थे.

पुलिस को तकिये के नीचे से मिला लेटर

पुलिस को मृतक के बिछावन पर तकिये के नीचे से एक लेटर बरामद हुआ है. हालांकि अभी तक पुलिस ने इस लेटर के बारे में कोई खुलासा नहीं कर रही है कि आखिरकार इस लेटर में क्या है. जबकि मृतक के पिता चित नारायण स्वर्णकार ने भी कहा कि उस लेटर में ऐसा कुछ है, जिससे इस केस का संबंध कहीं न कहीं जुड़ा है.

मृतक की थी दो शादियां

ग्रामीणों ने बताया कि सिंटू की दो शादियां हुई थी. पहली शादी वीरपुर के बलभद्रपुर में हुई थी. लेकिन किसी कारणवश शादी लंबे समय तक नहीं टिक सकी. करीब एक साल के अंदर ही दोनों पति पत्नी अलग हो गए. बाद में उसकी दूसरी शादी फुलपरास के एकडारा गांव की ज्योति से हुई. लेकिन शादी के बाद से ही दोनों के बीच विवाद होने लगा. हालांकि इस शादी के बाद दो संतान भी हुआ.

जल्द ही होगा मामले का उद्भेदन : एसडीपीओ

एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. बताया कि एसएफएल की टीम को भी घटना की जांच के लिए बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी पर ही हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. लेकिन घटना की जांच और परिजनों द्वारा किस प्रकार का आवेदन दिया जाता है, इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. उन्होंने कहा कि मृतक का इससे पूर्व भी एक शादी हुआ था, जिसके एक साल के अंदर ही तलाक हो गया था. बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है, जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें