22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नोखा नगर पर्षद के बजट के लिए लोगों से मांगे गये सुझाव

नोखा नगर पर्षद वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए वार्षिक बजट तैयार कर रही है. वार्षिक बजट के अनुसार ही नगर पर्षद क्षेत्र का विकास होगा. हालांकि, इस बार वार्षिक बजट बनाने में बदलाव किया गया है.

नोखा. नोखा नगर पर्षद वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए वार्षिक बजट तैयार कर रही है. वार्षिक बजट के अनुसार ही नगर पर्षद क्षेत्र का विकास होगा. हालांकि, इस बार वार्षिक बजट बनाने में बदलाव किया गया है. पहले नगर पर्षद के अधिकारी और उससे जुड़े कर्मी व जनप्रतिनिधियों द्वारा ही बजट तैयार कर लिया जाता था. लेकिन, नये वित्तीय वर्ष के लिए आम लोगों से भी सुझाव मांगा गया है. बजट बनाने में आम लोगों का सुझाव भी शामिल किया जायेगा. नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने इसके लिए आम सूचना अखबार में जारी की है. इसमें कहा है कि नगर पर्षद का वित्तीय वर्ष 2024-25 का वार्षिक बजट तैयार किया जा रहा है. इसके लिए नगर पर्षद क्षेत्र के लोग, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, स्कूल-काॅलेज, सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थान अपना बहुमूल्य सुझाव चार मार्च तक उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि नगर पर्षद द्वारा नगर निकाय क्षेत्र के विकास के लिए बजट तैयार किया जा सके. इस तरह विभिन्न प्रतिष्ठानों द्वारा भी बजट को लेकर सुझाव दिया जायेगा. इसलिए नगर पर्षद क्षेत्र का बेहतर ढंग से विकास हो सकेगा. आम लोग भी जरूरत के अनुसार अपना सुझाव देंगे. इस पर नगर पर्षद विचार-विमर्श करेगी और आवश्यकता महसूस होगी, तो उसे बजट में शामिल किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें