27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मीरगंज के हथुआ मोड़ पर ड्रग विभाग ने की छापेमारी, नकली सामान हुए जब्त

मीरगंज में जेनरल स्टोर्स में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली सामग्री बेचे जाने की खबर पर डीएम मो मकसूद आलम ने ड्रग विभाग की टीम को कार्रवाई का आदेश दिया.

गोपालगंज. मीरगंज में जेनरल स्टोर्स में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली सामग्री बेचे जाने की खबर पर डीएम मो मकसूद आलम ने ड्रग विभाग की टीम को कार्रवाई का आदेश दिया. ड्रग विभाग की टीम ने मंगलवार को मीरगंज के हथुआ मोड़ पर स्थित राजेश जेनरल स्टोर व गोल्डेन जेनरल स्टोर्स में छापेमारी किया. वहां भारी मात्रा में नकली सौंदर्य सामग्री जब्त की गयी. ड्रग विभाग के सहायक औषधि नियंत्रक महेश राम, ड्रग इंस्पेक्टर अभय शंकर, मनोज कुमार की टीम ने तीन घंटे तक दुकानों को खंगाला. इसमें हिमालया कंपनी के बेबी ऑयल, शैंपू, बेबी क्रीम, हेयर एनोफिलीज क्रीम, कॉम्पलान, डेटॉल साबून, हार्पिक जैसी ब्रॉडेड कंपनियों की नकली सामग्री जब्त की गयी. नकली सामान के बेचे जाने की खबर डीएम को संबंधित कंपनी की सर्वे करने वाले टीम की ओर से दी गयी थी. ड्रग विभाग की टीम के साथ सर्वे करने वाली टीम भी शामिल रही. ड्रग विभाग के इस रेड से नकली सामग्री बेचने वालों में मीरगंज में हड़कंप मचा रहा. कई दुकानों को बंद कर भाग निकले थे. हथुआ मोड़ की दो दुकानों से लगभग 1.6 लाख की नकली सामग्री जब्त की गयी. इस मामले में मीरगंज थाने में कांड पंजीकृत किया गया है. अब पुलिस इस नेटवर्क के बैकवर्ड, फॉरवर्ड लिंक को खंगालने में जुटी है. हथुआ मोड पर नकली कॉम्लान, हिमालया कंपनी के बेबी ऑयल, शैंपू, बेबी क्रीम, हेयर एनोफिलीज क्रीम, कॉम्पलान, डिटॉल साबून, हार्पिक जैसे सामग्री को जब्त होने के बाद ड्रग विभाग दोनों दुकानदारों से घंटों पूछताछ करने के बाद नकली कारोबार के नेटवर्क को खंगालने में ड्रग विभाग की टीम जुट गयी है. नकली सामग्री के नेटवर्क में बड़े शातिर लोगों के शामिल होने की बात सामने आयी है. ड्रग विभाग की छापेमारी के बाद स्पष्ट हो गया कि नकली सामग्री का गोरखधंधा चरम पर है. जिले में नकली सामग्रियों का धंधा फैला हुआ है. इसमें बड़ा नेटवर्क सक्रिय है. लोगों का कहना है कि ड्रग विभाग की टीम अगर कार्रवाई करे, तो करोड़ों के कारोबार का मामला उजागर होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें