24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजभवन और शिक्षा विभाग की बैठक में आज शामिल होंगे एमयू के अधिकारी

मुंगेर विश्वविद्यालय की कुलपति और कुलसचिव सहित वित्त पदाधिकारी बुधवार को राजभवन और शिक्षा विभाग की अलग-अलग बैठक में शामिल होंगे.

मुंगेर. मुंगेर विश्वविद्यालय की कुलपति और कुलसचिव सहित वित्त पदाधिकारी बुधवार को राजभवन और शिक्षा विभाग की अलग-अलग बैठक में शामिल होंगे. जिसमें सुबह राजभवन की बैठक में कुलपति शामिल होंगी. जबकि उसके बाद शिक्षा विभाग की बैठक में कुलपति, कुलसचिव व वित्त पदाधिकारी शामिल होंगे. बता दें कि मंगलवार को राजभवन द्वारा सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों को बैठक में बुलाया गया है. जहां विश्वविद्यालय से जुड़े मामलों पर कुलाधिपति द्वारा समीक्षा की जायेगी. जबकि शिक्षा विभाग की बैठक के लिये विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव द्वारा कुलपति को पत्र भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि मंगलवार को शिक्षा विभाग के विकास भवन पटना में अपराह्न 3 बजे समीक्षा बैठक आयोजित की जा रही है. जिसमें विश्वविद्यालय/महाविद्यालयों की वित्तीय स्थिति (आंतरिक स्त्रोत की राशि प्रबंधन सहित), वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रस्तावित बजट की राशि विमुक्ति पर विचार-विमर्श, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयवार पीएल खाता सहित सभी बैंक खातों में पड़ी राशि व वित्तीय वर्ष 2024-25 के पूर्व के वित्तीय वर्षों 2022-23 तथा 2023-24 में विमुक्त राशि का अवशेष तथा सीएजी के अंकेक्षण प्रतिवेदन के अनुपालन पर विचार-विमर्श किया जायेगा. ऐसे में अब लंबे समय से एमयू के बैंक खातों के संचालन पर लगी रोक पर भी बैठक में चर्चा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें