27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नप क्षेत्र में वेडिंग जोन बना फुटकर दुकानदारों को किया जायेगा शिफ्ट

वेडिंग जोन बना कर फुटकर दुकानदारों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है

सुलतानगंज नगर परिषद क्षेत्र के फुटकर दुकानदारों को सड़क किनारे दुकान लगाने से जल्द मुक्ति मिलने वाली हैं. वेडिंग जोन बना कर फुटकर दुकानदारों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है. सुलतानगंज में काफी हद तक अतिक्रमण नहीं रहेगा. नप के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि वेडिंग जोन निर्माण को लेकर जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया चल रही है. वेडिंग जोन निर्माण को लेकर जमीन की नापी की गयी. जेई शांतनु कुमार ने बताया कि 10 हजार स्क्वायर फीट जमीन चिह्नित कर निर्माण कार्य का प्राक्कलन तैयार किया जायेगा. स्वीकृति मिलने के बाद कार्य में तेजी आयेगी. सरकारी जमीन वार्ड 12 कासिमपुर के समीप स्थल की नापी की गयी. फुटकर विक्रेताओं को वेडिंग जोन में स्थल मुहैया करा उन्हें सुव्यवस्थित किया जायेगा, ताकि सड़क किनारे फुटकर दुकानदार सब्जी व अन्य सामग्री नहीं बेच सके. एक वेडिंग जोन में 20 से 25 दुकानदारों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव है. नप के सभापति राजकुमार गुड्डू ने बताया कि वेडिंग जोन निर्माण को लेकर स्थल की नापी की गयी है. अविलंब निर्माण कार्य होगा, ताकि फुटकर दुकानदारों को जल्द से जल्द शिफ्ट किया जा सके.

पिता के जनवितरण का लाइसेंस रद्द करने पर अधिकार को लिखा- करेंगे आत्मदाह

नवगछिया के सीमरा निवासी प्रभात झा ने एसडीओ को आवेदन देकर आत्मदाह करने की बात कही है. बताया गया कि जिला पदाधिकारी एवं आयुक्त ने सभी जनवितरण प्रणाली के विक्रेता पर कार्रवाई का आदेश दिया था. लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. जबकि आवेदक के पिता गोपीनाथ झा के जनवितरण प्रणाली का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. आवेदन में प्रभात झा ने लिखा है कि विक्रेता के द्वारा हमलोगों को धमकी दी जा रही है. पदाधिकारी सभी विक्रेता को संरक्षण दे रहे हैं. विक्रेताओं को कार्रवाई की जगह धमकी दे रहे हैं. यदि सात दिन के अंदर कोई भी घटना होती है तो इसकी पूरी जबावदेही अनुमंडल के सभी पदाधिकारियों की होगी. वे पूरा परिवार आत्मदाह करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें