22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इस्पात क्षेत्र में सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देना प्राथमिकता : सीएमडी

बीसीसीएल ने स्टील सेक्टर के उपभोक्ताओं के साथ आयोजित किया इंटरेक्टिव सत्र

वरीय संवाददाता, धनबाद,

कोल इंडिया की सहायक कंपनी बीसीसीएल ने मंगलवार को नयी दिल्ली के होटल ली मेरिडियन में स्टील सेक्टर के अपने उपभोक्ताओं के साथ एक इंटरेक्टिव सत्र का आयोजन किया. इसका उद्देश्य स्टील उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने व व्यापार करने में आसानी से अनुमति देने तथा नवीनतम विकास की जानकारी देना ओर चर्चा करना था. स्टील सेक्टर के उपभोक्ताओं के लिए कोकिंग कोल के संपर्क को उदार बनाया गया है. इसमें स्टील प्लांट्स को मौजूदा और आने वाली नयी कोकिंग कोल वाशरी और किसी भी अन्य वाशरी उत्पाद उपभोग करने वाले प्लांट जैसे सीपीपी, सीमेंट, टेक्सटाइल, पेपर आदि के साथ समय-सीमा में लचीलेपन के साथ कंसोर्टियम बनाने की अनुमति दी गयी है. कार्यक्रम में कोयला मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव एम नागराजू व कोल इंडिया के चेयरमैन पीएम प्रसाद ने देश के कोयला क्षेत्र में बीसीसीएल के रणनीतिक महत्व, ऊर्जा सुरक्षा और आत्मनिर्भरता प्राप्त करने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया. बीसीसीएल सीएमडी समीरन दत्ता ने कहा कि यह संवादात्मक सत्र इस्पात क्षेत्र में सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. हमारे प्रयास ‘आत्मनिर्भर भारत’ के दृष्टिकोण के अनुरूप है और हम अपने उपभोक्ताओं को उच्चतम गुणवत्ता वाले कोकिंग कोल के साथ समर्थन देने के लिए समर्पित है.

कोकिंग कोल की सबसे बड़ा उत्पादन बीसीसीएल : सत्र में भारत में कोकिंग कोल के सबसे बड़े उत्पादक के रूप में बीसीसीएल की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया, जो देश के कुल उत्पादन में 50% से अधिक का योगदान देता है. देश के विकास और इस्पात क्षेत्र में आत्मनिर्भरता का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, बीसीसीएल ने गुणवत्ता और टिकाऊ प्रथाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया. इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण आयात प्रतिस्थापन, कोयला गुणवत्ता तुलना और आगामी ट्रांच-7 स्टील (कोकिंग) लिंकेज नीलामी पर चर्चा थी. जिससे कंपनियों के संघ को लिंकेज नीलामी में बोली लगाने की अनुमति मिलती है. मौके पर कोल इंडिया के निदेशक विपणन मुकेश चौधरी, बीसीसीएल के निदेशक (वित्त) राकेश कुमार सहाय, डीटी (ओपी) एसके सिंह, डीटी (पी एंड पी) एस नागाचारी व जीएम (विपणन और बिक्री) हितेश वर्मा उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें