30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sridevi Janhvi Kapoor: बॉलीवुड की चांदनी ने फैंस के लिए छोड़ दी अपनी चांदनी, बेटी में नजर आती है मां की झलक

Sridevi Janhvi Kapoor: जाह्नवी कपूर आज अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. एक्ट्रेस की अदाकारी को देखकर फैंस अक्सर उन्हें श्रीदेवी से कंपेयर करते हैं.

Sridevi Janhvi Kapoor: बॉलीवुड पर अक्सर नेपोटिज्म का इल्जाम लगता है, जिसके चलते आए दिन ट्विटर पर #BoycottBollywood ट्रेंड भी करता है. हालांकि हम ये तथ्य नकार नहीं सकते कि नेपोटिज्म ने आज बॉलीवुड को रणबीर कपूर, करीना कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, श्रद्धा कपूर, आलिया भट्ट जैसे टैलेंटेड स्टार्स भी दिए हैं. इस लिस्ट में अब एक और नाम भी जुड़ने लगा है, जो है जाह्नवी कपूर का. उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट चॉइस से आज बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है. एक्ट्रेस आज बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. आइये उनकी जर्नी पर एक नजर डालते हैं.


श्रीदेवी की विरासत को जाह्नवी कपूर ले गई आगे
श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनका जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था. उन्होंने अपने पूरे करियर में लगभग 300 फिल्में की थी. साल 2018 वह साल था, जब बॉलीवुड की चांदनी हमें छोड़कर चली गईं, लेकिन उनकी विरासत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी उनकी दो बेटियों, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर के कंधों पर थी. जाह्नवी कपूर ने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 2018 में शशांक खेतान निर्देशित “धड़क” से किया, जिसमें उनके साथ ईशान खट्टर भी नजर आए थे.

Also Read- मां श्रीदेवी के बिना रहना जाह्नवी कपूर के लिए थी सबसे बड़ी सजा, एक्ट्रेस बोलीं- अकेली जगह पर जाने…

Also Read-जाह्नवी कपूर-न्यासा देवगन के बेस्ट फ्रेंड Orhan Awatramani हैं काफी टैलेंटेड, कई फिल्म्स से आ चुके हैं ऑफर्स!

Also Read-शिखर पहाड़िया को डेट कर रही हैं जाह्नवी कपूर! पैपराजी ने किया स्पॉट तो शर्म से लाल हो गई एक्ट्रेस, VIDEO


फिल्मों को लेकर कई बार ट्रोल हुई थी जाह्नवी कपूर
अपनी पहली फिल्म से ही जाह्नवी कपूर को इंटरनेट पर काफी ट्रोल किया गया, उनकी हिंदी से लेकर उनकी एक्टिंग तक, यहां तक कि उनकी कॉस्मेटिक सर्जरी पर भी विवाद हुआ. इसके बावजूद, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया. यह फिल्म मराठी फिल्म “सैराट” का हिंदी रीमेक थी. जाह्नवी कपूर अगली बार नेटफ्लिक्स के शो “घोस्ट स्टोरीज” में नजर आईं, जहां उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. उनकी अगली फिल्म भी साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर ही आई, शरण शर्मा द्वारा निर्देशित “गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल”. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने काफी ट्रेनिंग भी ली थी. फिल्म में उनकी एक्टिंग का सोशल मीडिया पर काफी मजाक बना था. उनके एक्सप्रेशंस को लेकर काफी मीम्स भी बनें, जहां सब उन्हें ट्रोल कर रहे थे, वहीं ऑडियंस को वह कहीं न कहीं पसंद भी आ रही थीं.


इन बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं जाह्नवी कपूर
साल 2021 में उनके “नदियों पार” गाने ने सब ट्रोलर्स के मुंह बंद कर दिए. रूही में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. अगली बार जाह्नवी “गुड लक जैरी” में नजर आईं, जिसमें उन्होंने जया कुमारी का किरदार निभाया. आनंद एल. राय द्वारा प्रोड्यूस की गई यह मूवी तमिल मूवी “कोलामावु कोकिला” की हिंदी रीमेक थी, जो हॉटस्टार पर आई थी. उनकी अगली फिल्म “मिली” थी, जो मलयालम मूवी “हेलेन” का रीमेक थी और नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इसमें उन्होंने काफी दमदार किरदार निभाया था. मथुकुट्टी ज़ेवियर द्वारा निर्देशित इस मूवी को काफी प्यार मिला और एक्ट्रेस की एक्टिंग को काफी सराहा गया.


मिस्टर और मिसेज माही में दर्शकों ने खूब पसंद किया जाह्नवी कपूर की एक्टिंग
साल 2023 में उनकी अगली मूवी “बवाल” आई, जो “दंगल” मूवी के निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म थी. मूवी में एक्ट्रेस के काम को काफी पसंद किया गया. साल 2024 में उनकी मूवी “मिस्टर एंड मिसेज माही” रिलीज हुई, जिसमें उनकी जोड़ी एक बार फिर टैलेंटेड एक्टर राजकुमार राव के साथ बनीं. शरण शर्मा द्वारा निर्देशित यह मूवी 31 मई को रिलीज हुई और अभी भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. पूरे इंटरनेट पर इस मूवी को काफी प्यार और प्रशंसा मिली. दोनों एक्टर्स की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है और मूवी ने 30 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. इस मूवी में उनके किरदार का नाम महिमा है.


सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं जाह्नवी कपूर
जाह्नवी कपूर को लोग अक्सर उनकी ईमानदारी के लिए पसंद करते हैं. 24 मिलियन फॉलोवर्स के साथ जाह्नवी इंस्टाग्राम पर भी काफी पॉपुलर हैं, जहां उनकी एक पोस्ट पर लाखों लाइक्स और कमेंट्स आते हैं. बीते साल वह “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” और “तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया” जैसी फिल्मों में कैमियो रोल्स में भी नजर आई थीं.


वापस आ गई है बॉलीवुड की चांदनी
वहीं अगर हम बात करें उनकी आने वाली फिल्मों के बारे में, तो वह अब “उलझ” फिल्म में नजर आने वाली हैं, जो 5 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी. सुधांशु सरिया द्वारा निर्देशित इस फिल्म का टीजर कुछ दिन पहले ही यूट्यूब पर रिलीज किया गया, जिसमें जाह्नवी कपूर को काफी पसंद किया जा रहा है. उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी अपना लक आजमाना शुरू कर दिया है. साउथ एक्टर जूनियर एनटीआर के साथ वह “देवरा” में नजर आने वाली हैं. कोरटाला शिवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म उनका तेलुगु डेब्यू होने वाला है. हाल ही में उनकी वरुण धवन के साथ एक फिल्म की घोषणा हुई है, जिसका नाम है “सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी.” उनके काम और मेहनत को देखकर बस इतना ही कहा जा सकता है कि बॉलीवुड की चांदनी वापस आ गई है.

रिपोर्ट- साहिल शर्मा

Also Read- जाह्नवी कपूर ने शिखर पहाड़िया को डेट करने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- शिखू मेरे स्पीड डायल पर…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें