29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : आलमगीर आलम के इस्तीफे के बाद इरफान अंसारी के मंत्री बनने के कितने है आसार?

कांग्रेस कोटे से खाली मंत्री पद को लेकर इस वक्त विधायक इरफान अंसारी का नाम सबसे आगे चल रहा है. वह जामताड़ा से विधायक हैं.

कांग्रेस कोटे से झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के इस्तीफे के बाद अब मंत्री पद को लेकर चर्चा तेज हो गइ है. माना जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर ही मंत्री पद किसे देना है, इसपर फैसला हो जायेगा. मंत्री पद की रेस में इस वक्त जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी सबसे आगे चर रहे हैं. उनके नाम के आगे होने की वजह है अल्पसंख्यक कोटा. दरअसल आलमगीर आलम अल्पसंख्यक कोटे से मंत्री थे. ऐसे में तय माना जा रहा है कि कांग्रेस इसी कोटे से अपना अगला मंत्री देगा. यही वजह है कि इस रेस में इरफान अंसारी का नाम सबसे आगे चल रहा है. प्रदेश अध्यक्ष ने सभी पहलूओं से आलाकमान को वाकिफ करवा दिया है. प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी आज झारखंड आ रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है वह सीएम चंपाई सारेन से मुलाकत कर पार्टी की भावना से उन्हें अवगत करवायेंगे.

मंत्री की लिस्ट में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के अलावा महागाम से विधायक दीपिका पांडेय सिंह और बेरमो से विधायक अनूप सिंह के नाम पर भी चर्चा चल रही है. हालांकि अल्पसंख्यक कोटे को लेकर इरफान इस रेस में अब भी आगे हैं. कुछ दिनों पहले वह दिल्ली में ही थे. इस दौरान उन्होंने केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकत भी की. वहीं, हाल में विधायक ने आलमगीर आलम की पत्नी से मुलाकात की है. लोकसभा चुनाव में नलिन सोरेन को जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र में 50 हजार की लीड मिली. इस लीड से भी पार्टी में इरफान अंसारी का कद बढ़ा है. वहीं, दुमका और जामा में पार्टी पीछे थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें