25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SEBI recruitment : सेबी करेगा असिस्टेंट मैनेजर के 97 पदों पर नियुक्ति, जानें आप कैसे कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी से जुड़ने का मौका तलाश रहे युवाओं से सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने असिस्टेंट मैनेजर के 97 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें इस बारे में विस्तार से...

SEBI recruitment : सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने ऑफिसर ग्रेड-ए के तहत असिस्टेंट मैनेजर के कुल 97 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुल पद 97

असिस्टेंट मैनेजर
जनरल के 62
लीगल के 5
इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी 24
इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल के 2,
रिसर्च 2
ऑफिशियल लैंग्वेज 2

आवश्यक योग्यता

हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता तय है. असिस्टेंट मैनेजर (जनरल स्ट्रीम) के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवार को किसी भी विषय में मास्टर डिग्री या पीजी डिप्लोमा क्वालीफाई होना चाहिए. लॉ/ इंजीनियरिंग की स्नातक डिग्री प्राप्त करनेवाले भी आवेदन कर सकते हैं. असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) के लिए लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए. ग्रेड ए आईटी के लिए इंजीनियरिंग की किसी भी ब्रांच में स्नातक या किसी भी विषय में स्नातक के साथ कंप्यूटर साइंस या एप्लीकेशन में पीजी योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें.

आयु सीमा

उपरोक्त सभी पदों के लिए आवेदन करनेवाले उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च, 2024 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जायेगी. इस बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जायेगा. इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए दिये गये लिंक की मदद लें.

आवेदन शुल्क

अनारक्षित/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये अदा करने होंगे. एससी/ एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा.

ऐसे करें आवेदन

सेबी की ऑफिशियल वेबसाइट sebi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा.
अंतिम तिथि : 30 जून, 2024.
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://www.sebi.gov.in/sebiweb/other/careerdetail.jsp?careerId=343

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें