27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: लखीसराय में हजारों ग्राहकों को करोड़ों रूपए का चूना लगाने वाले CSP चालक गिरफ्तार, हरियाणा में धराए

बिहार के लखीसराय में हजारों ग्राहकों से करोड़ों रूपए ठगने वाले सीएसपी चालक दो भाइयाें को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Bihar Crime News: लखीसराय पुलिस ने हजारों ग्राहकों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है. भारतीय स्टेट बैंक, लखीसराय के उपशाखा प्रबंधक के लिखित आवेदन के आधार पर अमहरा थाना में इसे लेकर केस दर्ज कराया गया था. जिसमें सूरज कुमार और नीरज कुमार को आरोपित बनाया गया था. दोनों आरोपित ग्राहकों के पैसे को गबन करके फरार हो गए थे. पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद से दोनों को गिरफ्तार किया है.

हजारों ग्राहकों को दो भाइयों ने लगाया चूना

लखीसराय पुलिस ने कई खाता धारकों से करोड़ों रुपए गबन करने वाले सीएसपी संचालकों को गिरफ्तार किया है. पिछले साल दिसंबर महीने में अमहरा थाना में इसे लेकर केस दर्ज किया गया था. जिसमें पुरानी बाजार के वार्ड नंबर 10 में निवासी राधेश्याम साव के बेटे सूरज और नीरज कुमार को गिरफ्तार किया गया. बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए लखीसराय के पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले का खुलासा किया है.

सीएसपी सेंटर बंद करके हो गए थे फरार

लखीसराय पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि आरोपित युवक save solutions pvt ltd नाम से सीएसपी कंपनी चलाते थे. करीब पांच से 6 हजार ग्राहकों से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करके गबन करने का आरोप इनपर है. इस कांड के वादी मनोज कुमार ने उक्त सीएसपी में दो लाख रुपए जमा किए थे. जिसमें 6 हजार रुपए की निकासी करके शेष पैसे गबन करके ये संचालक सीएसपी सेंटर को ही बंद करके भाग गए थे. मकान में ताला लगाकर ये फरार हो गए थे.

ALSO READ: Bihar: मुंगेर गंगा पुल पर ऑटो ने खड़ी ट्रक में मारी टक्कर, दो महिला यात्रियों की मौत, 8 लोग जख्मी

ऐसे लगाते थे ग्राहकों को चूना..

छानबीन के दौरान पता चला कि सूरज कुमार 2015 से ही ये सीएसपी सेंटर चला रहा था. उसी दौरान लॉकडाउन के बाद दोनों अभियुक्त ग्राहकों को पैसा जमा करने का कोई ऑनलाइन स्लिप नहीं देते थे. बल्कि हाथ से अंकित पर्चा थमा रहे थे. जिससे कई ग्राहकों से धोखाधड़ी आसानी से कर ली गयी. कई साल तक इन्होंने ये काम किया और फिर फरार हो गए.

हरियाणा में छिपे अभियुक्तों को पकड़कर लायी पुलिस

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान पुलिस को आरोपितों के हरियाणा में छिपे होने की सूचना मिली.जिसके बाद आरोपितों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन किया गया. फरीदाबाद से दोनों को गिरफ्तार करके ट्रांजिट रिमांड पर लखीसराय लाया गया. पुलिस के द्वारा की गयी पूछताछ में दोनों ने बताया कि 2015 से वो ये सीएसपी चला रहे थे. इस दौरान सूरज के भाई नीरज की तबीयत खराब हो गयी जिससे कर्ज का बोझ बढ़ गया. जिसके बाद दोनों ने एक योजना बनायी और ग्राहकों से धोखाधड़ी करके उनके खाता में पैसे जमा नहीं करके उन पैसों को अपने पास रख लेते थे. जब उनके पास बड़ी रकम जमा हो गयी तो दोनों भाइयों ने सीएसपी सेंटर और अपने घर में ताला बंद कर दिया और परिवार के साथ फरार हो गए थे. बता दें कि पुलिस अब गबन किए गए पैसों के संबंध में पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें