24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले ! इन 24 आईफोन को मिलेगा iOS 18 अपडेट, दिखेंगे गजब के फीचर

Apple iOS 18 Update: Apple iPhone यूजर्स के लिए iOS 18 अपडेट लाने की घोषणा कर चुका है जिसे जल्दी ही लोग अपने फोन में यूज कर पाएंगे. अगर आप भी iPhone यूजर है तो इस खबर के जरिए ये जान पाएंगे कि आपके आईफोन में भी iOS 18 अपडेट सपोर्ट करेगा या नही.

Apple WWDC Update: Apple ने इस साल अपने WWDC इवेंट में iPhone यूजर्स के लिए पर्सनल इंटेलिजेंस सिस्टम – Apple Intelligence के साथ iOS 18 को पेश किया है. इस अपडेट के जरिए iPhone, iPad और Mac यूजर्स को कई कूल ऐडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे. ये अपडेट अगले महीने beta.apple.com पर उपलब्ध होगा जिसे शुरुआती दिनों में बीटा यूजर्स यूज कर पाएंगे. चलिए अब जानते है कि iOS 18 का ये नया अपडेट iPhone के किस मॉडल में सपोर्ट करेगा.

iPhone 15
iPhone 15 Plus
iPhone 15 Pro
iPhone 15 Pro Max
iPhone 14
iPhone 14 Plus
iPhone 14 Pro
iPhone 14 Pro Max
iPhone 13
iPhone 13 mini
iPhone 13 Pro
iPhone 13 Pro Max
iPhone 12
iPhone 12 mini
iPhone 12 Pro
iPhone 12 Pro Max
iPhone 11
iPhone 11 Pro
iPhone 11 Pro Max
iPhone XR
iPhone XS
iPhone XSMax
iPhone SE (2सरा या उसके बाद के gen पर लागू )

बता दें कि Apple कंपनी के मुताबिक, iPhone X पर ये अपडेट नहीं मिलने वाला है. हालांकि iPhone Xs और इसके आगे के मॉडल में ये सॉफ्टवेयर अपडेट देखने को मिलेगा.

Also Read – WWDC में Apple का ऐलान, अब iPhone यूजर्स को मिलेगी AI बेस्ड Call Recording फीचर

iOS 18 में है ये जबरदस्त फीचर्स

iOS 18 में, iPhone यूजर्स ऐप ग्रिड और होम स्क्रीन पर कहीं भी किसी ऐप आइकन को प्लेस कर सकेंगे. इसी के साथ यूजर्स विजेट्स को भी होमस्क्रीन, लॉक स्क्रीन, और कंट्रोल सेंटर में आसानी से प्लेस कर पाएंगे. ये अपडेट यूजर्स को फोन के ऐप लुक को कस्टमाइज करने की छूट देता है. इसी के साथ इसमें कई फीचर्स शामिल हैं जैसे-

  • यूजर्स लॉक स्क्रीन के नीचे के बटन को कस्टमाइज कर सकते हैं.
  • यूजर कंट्रोल सेंटर में आसानी से कंट्रोल्स एक्सेस कर सकता है.
  • इस नए अपडेट में Photos ऐप अब फोटो लाइब्रेरी को एक नए सिंगल व्यू में ऑटोमैटिकली ऑर्गनाइज कर देगा, जिससे फेवरेट कलेक्शंस तक पहुंचना आसान हो जाता है.
  • नए अपडेट में Mail अपने आप ही इंटेलीजेंटली ईमेल्स को कैटेगरीज़ में सॉर्ट कर देगा.
  • iMessage में नए टेक्स्ट इफेक्ट्स शामिल होंगे, जिससे यूजर्स लेटर्स, शब्द, फ्रेज़, या इमोजी को डायनेमिक, एनिमेटेड अपीयरेंस के साथ बढ़ा सकते हैं.
  • iOS 18 में Apple Intelligence भी है, जो iPhone, iPad, और Mac के लिए पर्सनल इंटेलिजेंस सिस्टम है, जो जनरेटिव मॉडल्स की पावर को पर्सनल कंटेक्स्ट के साथ मिलाता है.

आखिर कब होगा रिलीज़ iOS 18 ?

zdnet के मुताबिक, Apple आमतौर पर WWDC के कुछ हफ़्तों के भीतर अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम को बीटा एक्सेस के लिए रिलीज़ कर देता है. लेकिन इस अपडेट को Apple जुलाई तक बीटा वर्जन में ला सकता है.

Also Read – घर बैठे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से ऐसे कमाएं लाखों रुपये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें