30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

New Mini Cooper 5 Door: कैसी है नयी मिनी कूपर 5-डोर? जानिए इसमें क्या हैं फीचर्स

New Mini Cooper 5 Door: 5 डोर कूपर की कीमत भारत में कितनी होगी, इसकी जानकारी आनी अभी बाकी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय बाजार में इसे 45 लाख रुपये से अधिक कीमत पर पेश किया जा सकता है.

New Mini Cooper 5 Door: मिनी की न्यू जेनरेशन कूपर 5-डोर से पर्दा उठा दिया गया है. कंपनी ने इसमें 3-डोर मॉडल के समान डिजाइन और स्टाइलिंग को बरकरार रखा है. डिजाइन को देखें, तो नयी 5-डोर मिनी कूपर को नयी और बड़ी ग्रिल और डीआरएल के साथ नये हेडलैंप्स मिले हैं.

5-डोर मॉडल में मोटी साइड वॉल्स के साथ अलॉय व्हील्स और यूनियन जैक-थीम वाले एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं. 3-डोर मॉडल की तुलना में इसमें व्हीलबेस 71mm बढ़ गया है, वहीं 3-डोर मॉडल से यह 178mm अधिक लंबी है और इसमें लेगरूम भी अधिक मिला है.

नयी कूपर में मिलेंगी ये सुविधाएं

नयी मिनी कूपर 5-डोर के इंटीरियर्स में 3-डोर मॉडल के जैसा लेआउट मिलता है, जिसमें एक गोलाकार सेंटर OLED डिस्प्ले है, और यह मिनी ऑपरेटिंग सिस्टम 9 द्वारा संचालित है.

इसके अलावा, नयी हैचबैक कार में स्टार्ट/स्टॉप की, पार्किंग ब्रेक, गियर सेलेक्टर, एक्सपीरिएंस मोड स्विच और वॉल्यूम कंट्रोल इंफोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे एक पैनल पर दिये गए हैं.

मिनी ने अपनी नयी कार के बारे में बताया है कि पीछे की सीटों को मोड़ देने पर बूट स्पेस क्षमता बढ़कर 923 लीटर हो जाती है, औरव यह कूपर 3-डोर की 800 लीटर से अधिक है.

Car Tips: इस भीषण गर्मी में कार के AC का ऐसे करें इस्तेमाल, हमेशा रहेंगे कूल

नयी कूपर के पावरट्रेन ऑप्शंस कैसे हैं?

नयी मिनी कूपर 5-डोर में एक 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, और यह 154bhp की पावर और 230Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

वहीं, दूसरा 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 201bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

नयी मिनी कूपर 5-डोर का बेस मॉडल 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में 8 सेकेंड का समय लेती है औरव टॉप मॉडल को 6.8 सेकेंड लगते हैं.

5 डोर कूपर की कीमत भारत में कितनी होगी, इसकी जानकारी आनी अभी बाकी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो भारतीय बाजार में इसे 45 लाख रुपये से अधिक कीमत पर पेश किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें