27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस की निगरानी में संवेदनशील जगहों से गुजरेंगी ट्रेनें, गया-कोडरमा रेलखंड पर बम मिलने के बाद DIG का निर्देश

गया-कोडरमा रेल लाइन के पास बम मिलने के बाद आरपीएफ के डीआइजी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान रेलवे ट्रैक से सैंपल लेकर जांच की गई.

गया-कोडरमा रेलखंड स्थित बंसकटवा-यदुग्राम रेलवे स्टेशन के बीच अप लाइन के पास मंगलवार की दोपहर बम मिलने के बाद बुधवार को पूर्व मध्य रेल के आरपीएफ के मुख्य सुरक्षा आयुक्त (डीआइजी) एस लुइस अमूथन, धनबाद के सीनियर कमांडेंट अनुराग मीना व वजीरगंज डीएसपी सुनील कुमार पांडेय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने एक-एक प्लेटफॉर्म से लेकर रेलवे ट्रैक का जायजा लिया. जहां बम मिला था. उस जगह पर घेराबंदी कर आधुनिक मशीन से जांच की गयी.

डीआइजी ने कहा कि संवेदनशील जगहों से गुजरनेवाली ट्रेनों का परिचालन पुलिस की निगरानी किया जायेगी. वहीं रेलवे ट्रैक, फाटक, सिग्नल सिस्टम, फुट ओवरब्रिज सहित अन्य जगहों पर लगातार सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. वहीं कामकाज करने में लापारवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. रेल सुरक्षा बल और रेल पुलिस की टीम गया-कोडरमा रेलखंड से गुजरनेवाली ट्रेनों पर नजर रखेगी.

इतना ही नहीं, संदिग्ध व्यक्तियों व वस्तुओं की तलाशी के लिए सुबह से शाम तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा. इसमें डॉग स्क्वाड की भी मदद ली जायेगी. रेलवे गया-कोडरमा रेलखंड के अंतर्गत आनेवाले रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जायेगी. इसके लिए कोडरमा आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार को निर्देश दिया है कि हर गतिविधियों पर ध्यान रखें और इसकी रिपोर्ट प्रतिदिन मुख्यालय में करें.

गया-कोडरमा रेलखंड को लेकर प्रशासन अलर्ट

पूर्व मध्य रेल के डीआइजी ने आरपीएफ की टीम के साथ एक विशेष बैठक की. बैठक में पुलिस अधिकारियों को लगातार फ्लैग मार्च करने, ट्रेनों में सर्च अभियान चलाने, रेलवे फाटक के पास जवानों की तैनाती करने की बात कही. डीआइजी ने गया-कोडरमा रेलखंड को अलर्ट किया है. उन्होंने कहा कि आरपीएफ की टीम लगातार ट्रेनों में सर्च अभियान चलाते हुए एक वीडियो बनायेंगे. उक्त वीडियो मुख्यालय में भेजेंगे.

वहीं सर्च अभियान के दौरान रेलयात्रियों से सुरक्षा के प्रति फीडबैक लेंगे. सुरक्षा को लेकर हर समय अलर्ट मोड में रहेंगे. कोई अप्रिय घटना न घटे. किसी तरह की सूचना मिलने के बाद तुरंत उसपर कार्रवाई करेंगे और सीनियर अधिकारियों को जानकारियां देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें