26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: दलबदल मामले में मांडू विधायक जेपी पटेल और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी को 28 जून तक देना है जवाब

झारखंड के स्पीकर रवींद्र नाथ महतो के न्यायाधीकरण में मांडू विधायक जेपी पटेल और शिकायतकर्ता व नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी को दलबदल मामले में 28 जून तक जवाब देना है.

रांची: दलबदल मामले में मांडू विधायक जेपी पटेल और शिकायतकर्ता व प्रतिपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी को स्पीकर रवींद्र नाथ महतो के न्यायाधीकरण में 28 जून तक अपना पक्ष रखना होगा. स्पीकर के न्यायाधीकरण ने निर्धारित तिथि तक लिखित व उपस्थित होकर जवाब देने का निर्देश दिया है.

मांडू विधायक ने मांगा था चार हफ्ते का समय


पिछले दिनों मांडू विधायक ने दलबदल मामले में जवाब दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था, लेकिन स्पीकर के न्यायाधीकरण ने दोनों पक्षों को तीन सप्ताह का समय दिया है. जेपी पटेल भाजपा के टिकट पर मांडू से चुनाव जीत कर आये थे. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा और हजारीबाग से चुनाव लड़े. वह विधानसभा में भाजपा के सचेतक थे. इस मामले को लेकर प्रतिपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने श्री पटेल पर 10वीं अनुसूची के तहत दलबदल की शिकायत स्पीकर से की.

Also Read: विधानसभा को जवाब देने में टालमटोल कर रहे हैं जयप्रकाश पटेल, अब स्पीकर से फिर मांग लिया छह सप्ताह का समय

भाजपा में रहते हुए कांग्रेस के टिकट पर लड़े चुनाव


अमर बाउरी का कहना था कि वह वर्तमान में भाजपा के विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस में शामिल हुए. भाजपा का अरोप था कि इससे संबंधित खबरें और मीडिया कवरेज भी सामने आया है. भाजपा में रहते हुए कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना 10वीं अनुसूची का उल्लंघन है. स्पीकर श्री महतो ने इस मामले में दोनों पक्षों को नोटिस भेजा था. इसके बाद पक्ष रखने को कहा गया था. स्पीकर की ओर से दो बार समय दिया गया, लेकिन जेपी पटेल की ओर से समय मांगा जा रहा है.

Also Read: Jharkhand Politics: जानिए लोकसभा चुनाव से पहले क्यों बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये जेपी पटेल, Video

Also Read: Lok Sabha Chunav Result 2024: झारखंड की दो सीटों पर महिलाओं का कब्जा बरकरार, अन्नपूर्णा देवी व जोबा माझी ने की जीत दर्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें