29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs USA, T20 WC 2024: भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से रौंदा, सुपर 8 के लिए क्वालीफाई

ICC T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने ग्रुप चरण में अपना तीसरा मुकाबला जीतकर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. पहले अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट चटकाए और फिर 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा और यूएसए को 7 विकेट से हरा दिया.

IND vs USA, T20 WC 2024: भारत ने बुधवार को रोमांचक लो स्कोरिंग मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका को 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नासउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की खराब पिच पर मेजबान टीम पर काल बनकर अर्शदीप सिंह टूट पड़े. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के स्पैल में केवल 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए. दो सफलता हार्दिक पांड्या को मिली. जसप्रीत बुमराह इस मैच में विकेट नहीं निकाल पाए. एक विकेट अक्षर पटेल के खाते में गया. अर्शदीप को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

विराट कोहली गोल्डन डक के शिकार

एक लो स्कोरिंग मैच में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए. विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए. उनको सौरभ नेत्रवलकर ने पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेट कीपर के हाथों कैच करा दिया. तीसरे ओवर में भारत को रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा. भारत 10 के स्कोर पर अपने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुका था. उसके बाद सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया. दोनों ने कुछ शानदार शॉट भी दिखाए. लेकिन पंत बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 20 गेंद पर 18 रन बनाकर पंत अली खान का शिकार हो गए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया.

T20 World Cup: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक के शिकार, खराब फॉर्म जारी

सूर्या ने जड़ा अर्धशतक

दूसरे छोर पर सूर्यकुमार जमे रहे और बीच-बीच में बड़े शॉट लगाते रहे. उन्होंने इस टूर्नामेंट का अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया. बुधवार को ही आईसीसी ने टी20 आई की रैंकिंग जारी की है, जिसमें सूर्या अब भी टॉप पर बरकरार हैं. सूर्या का भरपूर साथ शिवम दुबे ने दिया. दोनों के बीच 72 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. सूर्या ने दो चौके और दो छक्के की मदद से 49 गेंद पर 50 रन बनाए. दुबे ने 35 गेंद पर 31 रनों की पारी खेली. दुबे ने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. भारत की इस जीत से पाकिस्तान की उम्मीदें भी बनी हुई हैं.

यूएस के दो बल्लेबाज पार कर पाए 20 रन का आंकड़ा

यूएस की पारी की बात करें तो पारी के पहले ही ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद उसके बल्लेबाज बैकफुट पर नजर आए. लेकिन बाद में स्टिवन टेलर और नितीश कुमार ने कुछ बड़े शॉट दिखाए और टीम को 100 के पार पहुंचने में मदद की. यूएस की ओर से सबसे अधिक 27 रन भी नितीश कुमार के बल्ले से निकले. टेलर ने 30 गेंद पर 24 रन जोड़े. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. इससे पहले यूएस की इसी टीम ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें