28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोरारी बापू का श्रीराम कथा 15 से, तैयारी अंतिम चरण में : प्रदीप जिंदल

मधुबन में कथावाचक मोरारी बापू का श्रीराम कथा कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 15 जून से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. यह जानकारी पार्श्वनाथ श्रीराम कथा समिति के प्रदीप जिंदल ने दी.

मधुबन के मकर संक्रांति मैदान में होगा नौ दिवसीय आयोजन

12. गिरिडीह. 20. पत्रकारों से बातचीत करते आयोजन समिति के सदस्य

संवाददाता, गिरिडीह

मधुबन में कथावाचक मोरारी बापू का श्रीराम कथा कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 15 जून से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. यह जानकारी पार्श्वनाथ श्रीराम कथा समिति के प्रदीप जिंदल ने दी. गिरिडीह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए समिति के सदस्यों ने कहा कि जैनियों के विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन के का आयोजन भव्य तरीके से किया जायेगा. इसके लिए मधुबन में लगभग तीन हजार लोगों के बैठकर कथा सुनने की व्यवस्था की गयी है. गर्मी को देखते हुए पंडाल एयर कंडीशन पंडाल बनाया जा रहा है. श्री जिंदल ने कहा कि 15 जून की शाम चार बजे से सात बजे तक मोरारी बापू का प्रवचन होगा और इसके बाद 16 जून से 23 जून तक प्रात: दस बजे से डेढ़ बजे दोपहर तक प्रवचन होगा. बताया कि मोरारी बापू ने श्री सम्मेद शिखर जी के छाया में श्रीराम कथा के आयोजन की इच्छा व्यक्त की थी. उनका कहना था कि श्री सम्मेद शिखर जी अत्यंत ही पवित्र स्थल है और इस स्थल से श्रद्धालुओं को प्रवचन का लाभ लेना चाहिए. श्रीराम कथा में मोरारी बापू मानवीय मूल्य और जीवनशैली पर लोगों को जानकारी देंगे.

ठहरने के साथ-साथ भंडारा की है व्यवस्था

आयोजन समिति के मुकेश जालान ने बताया कि श्रीराम कथा कार्यक्रम के दौरान बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था मधुबन में की गयी है. इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण भी किया जायेगा और भंडारा का भी आयोजन होगा. उन्होंने कहा कि गिरिडीह से मधुबन तक श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए बस की व्यवस्था की गयी है. यह बस श्रद्धालुओं को सुबह आठ बजे शहर के बड़ा चौक से मधुबन ले जायेगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. श्री जालान ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से भी लगभग एक हजार श्रद्धालु इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मधुबन आ रहे हैं. पत्रकार सम्मेलन में गौरव अग्रवाल, अरविंद अग्रवाल, जैनेंद्र कुमार गर्ग, मारवाड़ी सम्मेलन के श्रवण केडिया, चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमोद अग्रवाल, प्रमोद कुमार, विकास खेतान, संजय भुदोलिया, बांके बिहारी शर्मा, संजय शर्मा, दिनेश खेतान समेत कई अन्य उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें