28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने इटली रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने इटली रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के लिए रवाना हो गए. इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 14 जून को जी7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली के अपुलिया जा रहे हैं. शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी.

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला में बस दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले के राफियाबाद इलाके के पजलपोरा में बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, 5 की मौत

नागपुर के धमना में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं.

राज्यों के बीच यमुना जल बंटवारे का मुद्दा जटिल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा

दिल्ली जल संकट पर हिमाचल प्रदेश ने पिछला बयान वापस लेते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उसके पास 136 क्यूसेक अतिरिक्त पानी नहीं है. कोर्ट ने दिल्ली जल संकट पर कहा कि राज्यों के बीच यमुना जल बंटवारे का मुद्दा जटिल है और अदालत के पास तकनीकी विशेषज्ञता नहीं है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को शाम पांच बजे तक ‘अपर यमुना रिवर बोर्ड’ को मानवीय आधार पर पानी की आपूर्ति के लिए आवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने कहा कि 'अपर यमुना रिवर बोर्ड' शुक्रवार को बैठक बुलाए और दिल्ली सरकार के जलापूर्ति आवेदन पर जल्द से जल्द निर्णय ले.

नीट-स्नातक परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने का कोई प्रमाण नहीं, बोले धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नीट-स्नातक परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने का कोई प्रमाण नहीं है.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज कुवैत जाएंगी

केरल सरकार कुवैत अग्निकांड में मारे गए केरलवासियों के परिजन को पांच - पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी. सरकार की ओर से बताया गया कि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज कुवैत अग्निकांड में घायल हुए लोगों के इलाज और मृतकों के शव वापस भारत लाने के प्रयासों में समन्वय के लिए कुवैत जाएंगी.

सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड स्तर पर

सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे. जोरदार तेजी के साथ शुरुआत करते हुए BSE Sensex 77,145.46 के नए ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंचता नजर आया, तो वहीं NSE Nifty ने भी ताबड़तोड़ तेजी दिखाई और 23,481.05 का नया हाई छू लिया.

गाजियाबाद में मकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत

यूपी के गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में एक मकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई. सहायक पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार ने बताया कि लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में आग लग गई. आग मकान की नीचे की मंजिल में लगी और ऊपर मौजूद लोग उसमें फंस गए.

सुप्रीम कोर्ट नीट-यूजी के नतीजों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा

सुप्रीम कोर्ट आज तीन याचिकाओं पर सुनवाई करेगा, जो मेडिकल शिक्षा से जुड़े विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए विवादित परीक्षा ‘नीट-पीजी 2024’ से संबंधित हैं. इनमें से एक याचिका ‘फीजिक्स वाला’ ने दायर की है.

ओडिशा की नई सरकार जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार खोलेगी

ओडिशा की बीजेपी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वारों को गुरुवार से फिर से खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी और 12वीं शताब्दी के इस मंदिर की तत्काल आवश्यकता के लिए एक निधि स्थापित की.

बाइडन और जेलेंस्की अमेरिका और यूक्रेन के बीच सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की आज जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान जब मिलेंगे तो अमेरिका और यूक्रेन के बीच द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें