24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा: विस्तारकों ने मंडल अध्यक्षों की कार्यशैली पर उठाये सवाल

बिहार भाजपा ने लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा शुरू कर दी है. पिछली बार की तुलना में इस बार पांच सीटें कम जीतने पर पार्टी ने निचले स्तर के नेताओं से फीडबैक ले रही है.

संवाददाता,पटना

बिहार भाजपा ने लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा शुरू कर दी है. पिछली बार की तुलना में इस बार पांच सीटें कम जीतने पर पार्टी ने निचले स्तर के नेताओं से फीडबैक ले रही है. इसी कड़ी में बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में विस्तारकों के साथ बैठक हुई. बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौघरी ने विस्तारकों से फीडबैक लेने के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव की कमियों को दूर किया जायेगा. पार्टी इससे सबक लेकर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने की रणनीति बनायेगी. पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में विस्तारकों ने भाजपा के कई मंडल अध्यक्षों की कार्यशैली पर सवाल उठाये.

जल्द ही नंबर होगा जारी, सीधे अपनी बात पहुंचा सकेंगे कार्यकर्ता

विस्तारकों ने कहा कि चुनाव में कई मंडल अध्यक्षों ने पार्टी की नीतियों के अनुसार सहयोग नहीं किया. कुछ विस्तारकों ने पार्टी के कोटे के कुछ मंत्री पर कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया और कहा कि मिलने पर भी पार्टी के मंत्री अपेक्षित मदद नहीं कर रहे हैं. बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कार्यकर्ताओं का संगठन के प्रति समर्पण और सेवाभाव की सराहना की और कहा कि एनडीए के विजय में सबों का योगदान सराहनीय है. प्रदेश अध्यक्ष ने विस्तारकों की बातों को गंभीरता से लिया और कहा कि जल्द ही कोई नंबर जारी किया जायेगा ताकि पार्टी कार्यकर्ता सीधे अपनी बात पहुंचा सकें.उन्होंने बैठक में संगठन को और मजबूत करने पर बल दिया और कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू की जाए, ताकि कमियों को दूर कर पार्टी को अपेक्षा से भी अधिक सीटें मिले. बैठक में उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया और राजेश वर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे. प्रदेश भाजपा कार्यालय में विस्तारकों के साथ हुई बैठक में हरेक लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये गये एक-एक विस्तारक इसमें शामिल हुए. भाजपा ने लोकसभा चुनाव के पूर्व ही सभी लोकसभा क्षेत्रों में बूथ मैनेजमेंट और स्थानीय नेताओं से संपर्क के लिए विस्तारकों को नियुक्त किया था. इन्हें लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ता एवं नेताओं से समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी दी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें