21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

93 प्रतिशत वकीलों ने किया मतदान, आज होगा 66 के भाग्य का फैसला

जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर गुरुवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया. तेज धूप और उमस भरी गर्मी के बावजूद मतदान में करीब 93 प्रतिशत वकीलों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

गोपालगंज. जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर गुरुवार को शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया. तेज धूप और उमस भरी गर्मी के बावजूद मतदान में करीब 93 प्रतिशत वकीलों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. संघ की मतदाता सूची के अनुसार कुल 995 मतदाता हैं, जिसमें से 931 ने मतदान किया. सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतदान की प्रकिया करीब छह बजे तक चली. मतदान शुरू होने के पूर्व से ही मतदाता में कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करने लगे. धूप और गर्मी से बचने के लिए हर अधिवक्ता सुबह में ही मतदान कर लेना चाहता था. स्थिति यह हो गयी कि दोपहर तक ही करीब 75 प्रतिशत मतदान हो गया. उधर, जैसे- जैसे दिन चढ़ता गया, मतदाताओं की भीड़ कम होने लगी. लेकिन कोर्ट का समय समाप्त होने के बाद एक बार फिर मतदान की गति तेज हो गयी और मतदाताओं की लंबी कतार लग गयी. उधर मतदान के दौरान वकालतखाना के बाहर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे मतदाताओं को अपनी-अपनी पर्ची देकर प्रत्याशी पक्ष में मतदान करने की अपील भी करते रहे. निर्वाचन पदाधिकारी हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि कुल 28 पदों के लिए चुनाव हो रहा है. इन सभी पदों के लिए कुल 66 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. मतों की गिनती शुक्रवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी. मतदान के समय वकीलों की भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की गयी थी. वकालतखाना के अंदर गुप्त मतदान करने के लिए कूट से घेरकर कई टेबल लगाये गये थे. वहीं दो काउंटर भी बनाये गये थे. पहले काउंटर से एक से 501 तक क्रमांक वाले मतदाताओं के अंदर जाने की व्यवस्था थी. वहीं 502 से 995 क्रमांक तक के वकीलों के लिए काउंटर नंबर 2 से अंदर जाने की व्यवस्था थी. इन दोनों गेट से ही दो कतार में लगकर मतदाता वकील मतदान वोटिंग करने जा रहे थे. शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने को लेकर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल भी तैनात रहा. गुरुवार को मतदान के दिन विभिन्न पदों के प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं के बीच अपने पक्ष में वोट देने से संबंधित पर्चियां बांटते रहे. इस भीषण गर्मी में भी पसीने से तर-बतर होकर प्रयोग पर्ची बांटने में लगे रहे. वहीं एक प्रत्याशी ने गर्मी और तेज धूप को देखते हुए वहां नींबू-पानी की व्यवस्था भी कर दी थी, जहां दिन भर लोग जम रहे. विधिज्ञ संघ के 28 पदों के लिए चुनाव हो रहा है. इन पदों के लिए 66 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. अध्यक्ष पद पर सबसे कम तीन, तो उपाध्यक्ष पर सबसे अधिक 11 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. अध्यक्ष पद पर निवर्तमान महासचिव शैलेंद्र कुमार तिवारी, धीरेंद्र कुमार मिश्र तथा राम व्यास तिवारी के बीच मुकाबला है. वहीं उपाध्यक्ष के तीन पदों पर आद्यानंद कुमार उर्फ रामाज़ी श्रीवास्तव, जगत नारायण शाही, कमलेश कुमार 1, कुमार संजय द्विवेदी, म. इकरामुल हक, महम्मद अली,प्रेमचंद प्रसाद,रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी, सोना विश्वास, उदय नारायण मिश्र और उपेंद्र पांडेय के बीच मुकाबला है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें