25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांड्रा से फुल लोड पर बिजली लेने पर रोक

देर रात तक इलाकों में संकट, पोलिटेक्निक क्षेत्र में आती-जाती रही बिजली

संवाददाता, धनबाद,

जिले में दिन भर फुल लोड पर बिजली मिलने के बाद कांड्रा ग्रिड में शाम 7.30 बजे से संकट शुरू हो गया. फुल लोड पर बिजली लेने पर रोक लगा दी गयी. इस कारण इलाकों में बिजली व्यवस्था चरमरा गयी. बिजली का आना-जाना लगा रहा. इससे हीरापुर सबस्टेशन सबसे अधिक प्रभावित हुई. भीषण गर्मी के बीच में बिजली का आना-जाना लगा हुआ है. भीषण गर्मी में लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ा. पोलिटेक्निक, गोविंदपुर, नावाडीह समेत अन्य सबस्टेशन क्षेत्रों में बिजली संकट रहा. ग्रामीण इलाकों से लेकर शहर तक पानी का आना-जाना लगा.

बारामुड़ी में पोल क्षतिग्रस्त, आपूर्ति बाधित :

बारामुड़ी क्षेत्र में नाली निर्माण के लिए किये गये गड्ढे के कारण बिजली का पोल क्षतिग्रस्त हो गया. बुधवार की सुबह से ही बिजली काट दी गयी. पोल के साही ही तार को भी नुकसान हुआ है. इस भीषण गर्मी में लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा. देर रात तक पोल की मरम्मत का कार्य जारी था. बिजली नहीं होने से लोगों में जहां आक्रोश देखा गया है.

बिजली संकट से लोग रहे परेशान :

बिजली संकट के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. अचानक से लोड बढ़ने के बाद कई जगहाें पर फ्यूज कटने समेत अन्य समस्या आयी. इसे दूर करने में बिजली विभाग के कर्मी लगे रहे. मटकुरिया रोड स्थित एसी मार्केट के समीप में भी बुधवार की सुबह में ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम शुरू की गया. 100 केवी को बदल कर 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगाया गया. ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए इलाके की बिजली बंद की गयी. काम पूरा होने के बाद लाइन चालू किया गया.

धनबाद में शीघ्र सुधारें लचर विद्युत व्यवस्था : ढुलू

धनबाद.

सांसद ढुलू महतो ने धनबाद में लचर विद्युत व्यवस्था को लेकर धनबाद के विद्युत महाप्रबंधक से बात करके धनबाद में शीघ्र विद्युत आपूर्ति सुचारु करने के लिए शीघ्र कदम उठाने की मांग की. सांसद ने कहा कि विद्युत की लचर व्यवस्था से आम जीवन बुरी तरह से प्रभावित है. बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है, जलापूर्ति और मौसम की गर्मी के कारण विद्युत आपूर्ति नहीं रहने से आम जनमानस को काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में शीघ्र विद्युत आपूर्ति में सुधार हो और आम जनमानस को राहत मिले. विद्युत विभाग जिस भी स्तर पर काम करने की या आवश्यक कदम उठाने की जरूरत हो उसे शीघ्र उठाएं. सांसद ने कहा कि विभाग के जीएम ने 10 दिनों में व्यवस्था में पूरी तरह से सुधार का आश्वासन दिया है. पोल, ट्रांसफॉर्मर आदि की व्यवस्था कराने को भी कहा गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें