24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तो क्या अब प्रियंका गांधी वायनाड सीट से लड़ेगी चुनाव?

सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है कि राहुल गांधी यदि वायनाड सीट से इस्तीफा देते हैं तो प्रियंका गांधी वाड्रा उस सीट से चुनाव लड़ सकती है.

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने यूपी की रायबरेली और केरल के वायनाड सीट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही अब राहुल को किसी एक सीट से इस्तीफा देना होगा. चूंकि एक साथ वह दो सीटों से सांसद नहीं रह सकते हैं. ऐसे में इस वक्त अटकलों का बाजार गर्म है कि आखिर राहुल गांधी किस सीट से इस्तीफा देंगे. वहीं, राहुल गांधी के एक बयान के साथ ही प्रियंका गांधी की संसदीय पारी शुरू होने की अटकलें भी लगाई जा रही है. दरअसल राहुल गांधी ने मंगलवार अपने एक संबोधन में कहा था कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ रही होती तो नरेंद्र मोदी दो से तीन लाख वोटों से चुनाव हार जाते. वहीं, एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है कि राहुल गांधी यदि वायनाड सीट से इस्तीफा देते हैं तो प्रियंका गांधी वाड्रा उस सीट से चुनाव लड़ सकती है.

प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा आज की नहीं है. बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी चर्चा थी कि वह वाराणसी से चुनाव लड़ सकती है. फिर चर्चाओं का बाजार एक बार तक गर्म हुआ जब 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव हुए. इसके बाद जब 2024 में सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट छोड़ दी तो फिर एक बार कयास लगाए जाने लगे कि प्रियंका गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती है. लेकिन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने से खुद को दूर रख रही है. वजह है सदन में विपक्ष का वार. उनके करीबी सूत्र ये बताते हैं कि वह चुनाव सिर्फ इसलिए नहीं लड़ना चाहती है ताकि सदन में सत्ता पक्ष को वंशवाद की राजनीति के मुद्दे को जोर देने का मौका न मिले. वहीं, राहुल गांधी यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि वह किस सीट को छोड़े. चूंकि पिछली बार अमेठी में हार के बाद राहुल गांधी वायनाड सीट से ही जीत दर्ज कर संसद पहुंचे थे. लेकिन वह किसी भी तरह से यूपी पर अपना प्रभाव कम नहीं करना चाहते हैं. यही वजह मानी जा रही है राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें