24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Haunted Hotels in India:ये हैं भारत के 4 सबसे डरावने होटल्स, जाने इनके पीछे कि कहानी

Haunted Hotels in India: भारत में कई ऐसे होटल्स हैं , जो डरावने और भूतिया हैं . इन जगहों पर जाना डरावना तो होता ही है ,साथ में रोमांचक भी होता है . अगर आपको भी पसंद है थ्रिल और रोमांच ,तो आज आपको बताते हैं भारत के टॉप हॉन्टेड होटल्स के बारे में.

Haunted Hotels in India: आप सभी ने अपनी जिंदगी में कभी न कभी कुछ असाधारण घटनाओं और डरावनी जगहों के बारे में जरूर सुना होगा , जिनके पीछे कोई राज छिपा होता है. जहां कई लोग इन चीजों को लेकर बहादुरी दिखाते हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो डर जैसी बातों पर विश्वास नहीं करते हैं . पर इन सभी बातों में एक चीज है , जो तथ्य है कि डरावनी जगहें सच में होती हैं . अगर आप भी ऐसी डरावनी जगहों में जाने के शौकीन हैं . तो चलिए , आपको बताते हैं भारत में मौजूद 5 डरावने होटल्स के बारे में:

मॉर्गन हाउस टूरिस्ट लॉज,कालिम्पोंग

Morgan House Louge
Haunted hotels in india:ये हैं भारत के 4 सबसे डरावने होटल्स, जाने इनके पीछे कि कहानी 5

कालिम्पोंग हिल स्टेशन में स्थित यह टुरिस्ट लॉज भारत के सबसे डरावने होटलों में से एक है. कालिम्पोंग,वेस्ट बंगाल में मौजूद बहुत ही आकर्षक और शांत जगह है. मॉर्गन हाउस को 1930 में जॉर्ज मॉर्गन ने बनवाया था, जो 16 एकड़ में फैला आलीशान होटल है. प्रचलित कहानियों के मुताबिक, मॉर्गन कि पत्नी कि मौत यहां हुई थी जिसके बाद से होटल हान्टेड हो गया. कहा जाता है कि आज भी उनकी आत्मा मॉर्गन हाउस में घूमती है और उनके चलने कि आवाज लोगों को सुनाई देती है .

Also Read: Vaishno Devi Tour: मेक माय ट्रिप लेकर आया है बेहतरीन मां वैष्णो देवी टूर का पैकेज

Haunted Hotels in India: होटल ब्रिज राज भवन, कोटा

यह होटल पहले महल हुआ करता था, जिसे बाद में होटल में चेंज कर दिया गया. यह काफी आलीशान और आकर्षक होटल है , जिसमें मेजर बरटॉन का भूत होने का दावा किया जाता है. लोगों के मुताबिक यह भूत काफी फ्रेंडली है, कई दफा यह रुकने वाले लोगों ने अजीबो गरीब चीजें होती महसूस कि है . यही कारण है,होटल ब्रिज राज भवन भारतके टॉप हॉन्टेड होटल्स में से एक है.

ब्रिज Raj
Haunted hotels in india:ये हैं भारत के 4 सबसे डरावने होटल्स, जाने इनके पीछे कि कहानी 6

होटल फर्न हिल,ऊटी

यह जगह भारत में मौजूद सबसे डरावनी जगहों में से एक है. हॉरर बॉलीवुड मूवी राज की शूटिंग यह हुई थी . शूट के दौरान कास्ट और क्रू के साथ बहुत ही डरावनी चीजें हुई थी. आधी रात के वक्त सरोज खान और टीम को अचानक ऊपर के फ्लोर पर फर्निचर खिसकाने कि आवाज सुनाई दी, जिससे उनकी नींद टूट गई. जब उन्होंने रीसेप्शन पर बात करना चाहा , वो भी नहीं हो पाई . सुबह रीसेप्शनिस्ट ने सरोज को बताया कि इस होटल में कोई फर्स्ट फ्लोर ही नहीं है .

Fern Hill 1
Haunted hotels in india:ये हैं भारत के 4 सबसे डरावने होटल्स, जाने इनके पीछे कि कहानी 7

Haunted Hotels in India: ट्राइडन्ट होटल, मुंबई

Trident Hotel
Haunted hotels in india:ये हैं भारत के 4 सबसे डरावने होटल्स, जाने इनके पीछे कि कहानी 8

मुंबई के नरीमन पॉइंट पर स्थित ट्राइडन्ट होटल भूतों का गढ़ माना जाता है. यहां आने के बाद आपको तब शॉक लगेगा जब लिफ्ट आपको 13वें फ्लोर को स्किप करके सीधे 14 वें फ्लोर पर पहुंचाएगा. उससे भी आश्चर्य कि बात है कि इस होटल में 13 वा फ्लोर है ही नहीं. होटल में अक्सर लोग असाधारण आवाज और अजीब गतिविधियां महसूस करते हैं .

Also Read: IRCTC Bhutan Tour Package: भूटान के शानदार मठों को देखने का मौका,आईआरसीटीसी ने निकाला किफायती टूर पैकेज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें