24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: नवादा में 10 साइबर अपराधी धराए, डिस्काउंट के नाम पर लगाते थे चपत

Bihar: एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि ईओयू ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से डिलीवरी में पार्सल पर डिस्काउंट देने का झांसा देकर साइबर अपराधियों की ठगी की सूचना दी थी. इसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है.

Bihar: नवादा. साइबर थाने की पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से 33 मोबाइल, 3 लैपटॉप, 50 एटीएम कार्ड, 40 पासबुक, 25 चेक बुक, 80 सिम कार्ड, एवं 95 हजार रुपये कैश सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट के नाम पर साइबर अपराधी भोले भाले लोगों को ठगने का काम करते थे. इसके बाद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है. पुलिस की इस कार्रवाई से साइबर अपराधियों में हड़कंप मच गया है.

डिस्काउंट देने का झांसा देकर उड़ाते थे पैसे

एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि ईओयू ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से डिलीवरी में पार्सल पर डिस्काउंट देने का झांसा देकर साइबर अपराधियों की ठगी की सूचना दी थी. साइबर थाने की डीएसपी सह थानाध्यक्ष प्रिया ज्योति के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया. एसआईटी ने विभिन्न जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. इस पूरे ऑपरेशन में डीएसपी के अलावा साइबर थाने के इंस्पेक्टर अमरनाथ कुमार व कांस्टेबल रंजीत रंजन समेत अन्य मौजूद रहे.

Also Read: Bihar Weather: जल्द बदलेगा मौसम, ला-नीना के प्रभाव से बिहार में होगी झमाझम बारिश

गिरफ्तार ठगों में दो झारखंड के

नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के पत्तल बिगहा गांव के स्व. रामाशीष सिंह के बेटे दीपक कुमार (26), नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव के शैलेंद्र सिंह के बेटे राजू रंजन (27), वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के कुंभी गांव के रामसागर सिंह के बेटे अंकुश राज उर्फ आदित्य राज (26), नवादा के काशीचक थाना क्षेत्र के नेपुरा गांव के धनंजय कुमार के बेटे रविरंजन कुमार उर्फ अंकित कुमार (21), नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव के शैलेंद्र सिंह के बेटे निशांत कुमार उम्र (24), नालंदा जिले के सारे थाना क्षेत्र के गिलानी गांव के विजय प्रसाद के बेटे अशोक कुमार उम्र (28), नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के सकुची सराय गांव के ओमप्रकाश पंडित के बेटे धीरेंद्र कुमार उम्र (30) व नवादा के काशीचक थाना क्षेत्र के नेपुरा गांव के पंकज सिंह के बेटे सानू कुमार उम्र (18) की गिरफ्तारी हुई. इसके अलावे झारखंड के कोडरमा जिले क डिडेबुआ थाना क्षेत्र के सानी गांव के स्व. रामेश्वर राणा के बेटे राजेंद्र राणा उम्र (30) और कोडरमा जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के कादोडीह गांव के बिहारी महतो के बेटे विरेंद्र कुमार वर्मा उम्र (37) की गिरफ्तारी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें