29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Astro Remedies for Friday: शुक्रवार के दिन राशि के अनुसार करें ये उपाय, जीवन की सभी कठिनाइयां होंगी दूर

Astro Remedies for Friday: मां लक्ष्मी के उपाय करते समय अपनी राशि का ध्यान रखेंगे तो आपको जल्दी और सबसे बेहतर परिणाम मिलेंगे. आपको अपनी राशि के अनुसार शुक्रवार को कौन से उपाय करने चाहिए-

Astro Remedies for Friday: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है और इसलिए अगर कोई व्यक्ति दिन और अपनी राशि के अनुसार उपाय अपनाता है तो उसके जीवन में खुशियां दस्तक देती हैं और सभी मुश्किलें दूर हो जाती हैं. शुक्रवार की बात करें तो यह दिन खास तौर पर देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है. इसलिए अगर कोई व्यक्ति इस दिन अपनी राशि के अनुसार उपाय अपनाता है और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश करता है तो उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. साथ ही इससे उसका जीवन और भी खुशहाल हो जाता है.

अधिकांश लोग इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं. निश्चित रूप से इससे व्यक्ति को लाभ मिलता है. लेकिन अगर आप मां लक्ष्मी के उपाय करते समय अपनी राशि का ध्यान रखेंगे तो आपको जल्दी और सबसे बेहतर परिणाम मिलेंगे. तो चलिए आज इस लेख में आचार्य विकास शास्त्रीजी आपको बता रहे हैं कि आपको अपनी राशि के अनुसार शुक्रवार को कौन से उपाय करने चाहिए-

aslo read: Benefits of Drinking Pot Water: मटके का पानी न सिर्फ प्यास बुझाता है, बल्कि ये बिमारियों से भी रखता है दूर

aslo read: June Borns People Career: जून में जन्मे लोग इन फिल्ड्स में बनाएं करियर, मिलेगी सफलता

aslo read: Vastu Tips: हमेशा जीवन में आती रहती है परेशानियां? वास्तु दोष हो सकते हैं कारण, जाने बचाव का तरीका

  1. मेष
    मेष राशि के जातकों को शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को पान का भोग लगाना चाहिए. इससे आपके जीवन में धन और समृद्धि आती है.
  2. वृष राशि
    वृष राशि के जातकों को शुक्रवार के दिन मां को खीर का भोग लगाना चाहिए. इससे माता की कृपा आप पर बनी रहेगी.
  3. मिथुन
    मिथुन राशि वाले माता को कमलगट्टे अर्पित करें और उन कमलगट्टों को अपने घर लाकर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके जीवन में धन-धान्य की वर्षा होगी. इसके अलावा माता को कमल के फूल और बेसन से बनी चीजें जरूर अर्पित करें.
  4. कर्क
    कर्क राशि वाले लोगों को लक्ष्मी माता को दूध से बनी खीर का भोग लगाना चाहिए और खीर में केसर भी मिला देना चाहिए. इसके अलावा आप माता को बर्फी का भोग भी लगा सकते हैं। इससे उनके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.
  5. सिंह
    सिंह राशि वाले लोगों को शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को सुनहरे रंग की चीजें जरूर भेंट करनी चाहिए. इसके अलावा आप उनके चरणों में तांबे या कांसे के बर्तन में दूध भरकर जरूर अर्पित करें. बाद में उस दूध को प्रसाद के रूप में ग्रहण करें.
  6. कन्या
    कन्या राशि वाले लोगों को शुक्रवार के दिन माता के मंदिर में कौड़ी दान करनी चाहिए. आप मंदिर में 11 या 21 कौड़ी लेकर जाएं और फिर उन्हें उनके चरणों में रख दें. फिर इन कौड़ियों को एक सफेद कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी में रख दें. इससे उनके जीवन और काम में बरकत आती है. मां को बेसन से बनी बर्फी का भोग लगाएं। इससे मां से स्थिर धन का आशीर्वाद मिलता है.
  7. तुला
    अगर आपकी राशि तुला है तो आपको शुक्रवार के दिन मां को श्रृंगार का सामान जरूर चढ़ाना चाहिए. इसके अलावा इस दिन मां को कुछ सफेद वस्तुएं अर्पित करें. उन्हें केसर युक्त दूध या दूध से बनी चीजें अर्पित करें.
  8. वृश्चिक
    वृश्चिक राशि के जातकों का स्वामी मंगल है. ऐसे लोगों को शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को गुड़ से बनी चीजें अर्पित करनी चाहिए.
  9. धनु
    धनु राशि के जातकों को शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को शहद अर्पित करना चाहिए. इससे उनके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है.
  10. मकर
    मकर राशि के जातकों को देवी लक्ष्मी के मंदिर में झाड़ू और पोंछा दान करना चाहिए. इससे उनके जीवन में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.
  11. कुंभ
    कुंभ राशि के जातकों को देवी लक्ष्मी के मंदिर में छोटी कन्याओं को भोजन कराना चाहिए या उन्हें मिठाई दान करनी चाहिए.
  12. मीन
    मीन राशि के जातकों को देवी लक्ष्मी को बेसन का हलवा अर्पित करना चाहिए. इससे उनका जीवन खुशहाल होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें