25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saptahik Rashifal 16 to 22 June 2024: इन 5 राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा बेहद खास, पढ़ें मेष से मीन तक का सप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 16 to 22 June 2024: यह सप्ताह ग्रहों के हिसाब से बेहद खास रहने वाला है. चन्द्रमा, केतु कन्या राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं सूर्य देव, बुध और शुक्र मिथुन राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण करेंगे. मंगल मेष राशि में मौजूद रहेंगे. बृहस्पति वृषभ राशि में रहेंगे. शनि कुंभ राशि में और राहु मीन राशि में है, जबकि मंगलवार को बुध और शुक्र आद्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. आइए जानते है आपकी राशि अनुसार आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है.

Saptahik Rashifal 16 to 22 June 2024: सप्ताहिक मेष राशिफल
करियर- जिस प्रोजेक्ट के लिए आप पिछले कुछ दिनों से परेशान थे, उन कामों को कंम्पीट करने के लिए यह सप्ताह अच्छा है. कठिन परिश्रम-प्रयत्न से करियर में उन्नति होगी. बिजनेस में नयी आर्थिक योजना बनेगी. आपका फोकस प्रोफेशनल डिसीसन, फंड, फैमिली और फाइनेंस पर रहेगा. नए कॉन्ट्रैक्ट, पार्टनरशिप आदि शुरू करने के लिए अभी समय अनुकूल है. उच्चशिक्षा के विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति रूचि बढ़ेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.
पर्सनल लाइफ- लव लाइफ में अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का अवसर मिलेगा, आपसी रिश्ते मधुर बनेंगे. अविवाहितों को विवाह होने की संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में कुछ जटिल समस्या का समाधान मिलेगा. स्वजन-परिजनों की ओर से विशेष सहयोग मिलेगा.सपरिवार किसी समारोह में शामिल होंगे. विवाहित शुभ मांगलिक कार्य करने की योजना बनेगी, स्वजन-मित्रों का सहयोग मिलेगा, पारिवारिक उत्तरदायित्व पूरा करने में आप समर्थ होंगे.
शुभ दिन- रविवार,मंगलवार
शुभ रंग- लाल, ग्रे
शुभ तारीख- 16, 18

सप्ताहिक वृषभ राशिफल

करियर – इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में आपको अपने परिश्रम का पूरा-पूरा फल मिलेगा. नौकरी में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. सहकर्मी एवं उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, नौकरी में मनोनुकूल-स्थानातंरण, प्रमोशन का योग बन रहे हैं. बिजनेस में आय के साधनों में विघ्न बाधाएं दूर होगी. पार्टनर एवं सप्लायरों से सचेत रहें. उच्चशिक्षा के स्टुडेंट को अपना लक्ष्य प्राप्ति के लिए काफी परिश्रम करना पड़ेगा. कुछ लोगों के विदेश यात्रा की योजना बनेगी.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में आपसी संबंधों में गलतफहमियां दूर होगी. वार्ताओं, पत्र-व्यवहार, ई-मेल आदि के माध्यम से इस समय आप अपने भावनाओं को फोकस करने का प्रयास करें. प्रेम-संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बँध सकता है.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ की परिस्थितियों में सुधार होगा. पिछले सप्ताह से सम्पत्ति के बंटवारे के लेकर परिवार में जो तनाव का माहौल चल रहा है. इस समय सुलझने की योग है. पारिवारिक शांति के लिए आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाना पड़ेगा. आपकी कार्य से फैमिली के सभी लोग प्रसन्न होगें. बड़े बुजुर्गों के प्यार तथा आशीर्वाद मिलेगा.
शुभ दिन- सोमवार, बुधवार
शुभ रंग- मेरूऩ,हरा
शुभ तारीख- 17,19.

सप्ताहिक वृषभ राशिफल

सप्ताहिक मिथुन राशिफल
करियर- इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्र में इस समय आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसे पूरा करने में कुछ बिलम्ब होगा.सरकारी नौकरी करने वालों के लिए स्थानातंरण,पदोन्नति और धनलाभ के योग है.उन युवा वर्ग को विशेष लाभ मिलेगा जिन लोग व्यावसायिक शिक्षा,एम.बी.ए.होटल मैनेजमेन्ट आदि क्षेत्र से जुड़े हुए हैं.बिजनेस में विरोधियों से परेशानी,आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखें.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में समस्या का समाधान मिलेगा.आपसी रिश्ते में मधुरता बढेगी.कुछ लोगों के नये प्रेम संबंध प्रारंभ होगा.यदि पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा है और विवाह बंधन में बंधना चाहते हैं तो इस समय प्रयास करें सफलता मिलने की योग है.अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ अच्छा रहेगा.ससुराल पक्ष,माता-पिता,बुजुर्ग का प्यार तथा सहयोग आपको मिलेगा.पारिवारिक स्तर पर आपको इस सप्ताह अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.यदि कोई पारिवारिक सम्पत्ति सम्बन्धी मामला विवादग्रस्त है तो उसे आपसी सदभाव से सुलझाने की चेष्टा करें.परिवार में शुभ मांगलिक कार्य होने की योग है.
शुभ दिन- रविवार,बृहस्पतिवार
शुभ रंग- पीला,गुलाबी
शुभ तारीख-16, 20

सप्ताहिक कर्क राशिफल

करियर- इस सप्ताह क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए टाइम अच्छा है. युवाओं को इस समय अनुकूल है, आप करियर में अच्छा परफॉमेंस देने समर्थ होंगे. धन संबंधी विषय, व्यक्तिगत संपत्ति, निधि एवं वित्त, सभी प्रवृत्तियाँ जो आपकी जेब को प्रभावित करेंगी, जिससे आप वित्तीय समस्या के समाधान करने में समर्थ होंगे. उच्छ शिक्षा स्टूडेन्ट के इच्छायें पूर्ण होगी. समय खुशी से व्यतीत होगा.
पर्सनल-लाइफ- पर्सनल लाइफ के लिए यह सप्ताह अच्छा है. नवविवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. परिवार में सन्तान होने का योग भी चल रहा है. प्रेम-प्रसंग में बहुत अच्छा अवसर मिलेगा. बहुत संभव है कि उसी से विवाह का संयोग बने, जिससे प्रेम चल रहा है. नये प्रेम संबंध के लिए समय अनुकूल है.
फैमिली-लाइफ- सामाजिक और पारिवारिक सर्कल में सम्मान व स्टेटस में सबसे ऊपर होंगे. आपको दोस्तों और परिजनों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारी का निर्बाह करेगें. परिवार में मांगलिक कार्य होने का योग है. संतान पक्ष से हर्षदायक समाचारों की प्राप्ति होगी.
शुभ दिन- सोमवार, शनिवार
शुभ रंग- सफेद, नीला
शुभ तारीख-17, 22

सप्ताहिक सिंह राशिफल

करियर- इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में मिश्रित फलदायक सिद्ध होगा. पिछले कुछ दिनों से चली आ रही करियर में चिन्ताकारक स्थितियों में सुधार होगा. अभी तक आपके बिजनेस में जो मंदी आई हुई थी, वह एक बार फिर तेजी पकड़ लेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगा. उच्चशिक्षा ग्रहण करने वाले युवक-युवतियों को सफलता मिलेगी. शोध एवं यात्रा संबंधी प्रवृत्तियां गति पकड़ेगी. सोसाइटी में आपको रिस्पेक्ट बढ़ेगी.
पर्सनल लाइफ- इस सप्ताह लव लाइफ में कुछ चेंजेस आएंगे, गुप्त शत्रुओं का षड़यंत्र विफल होगा. आपसी सम्पर्क में आन्तरिकता बढ़ेगी. एक दूसरे को समझने में पहले आसानी होगी. यदि पहले से प्रेम-प्रसंग चल रहा है और विवाह करने को इच्छुक हैं तो भाग्य आपका साथ देगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. वैवाहिक जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे. मनोरंजन तथा मेल-जोल और मित्रों, भोज और समारोह में सम्मिलित करने का अवसर मिलेगा. पूंजी निवेश सम्बन्धी योजनाएं पर विशेष ध्यान दें.
शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार
शुभ रंग- सफेद, हरा
शुभ तारीख- 19, 21

Also Read:Surya Grahan 2024 Date: कब लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण? जानें सूतक काल का टाइम और प्रभाव

सप्ताहिक कन्या राशिफल

करियर- इस सप्ताह बुद्धि-चतुरता से बिगड़ा काम बनेगा. बकाये रकम की प्राप्ति होगी. करियर में यशस्वी कार्य करने का अवसर मिलेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता-इंटरव्यू आदि के माध्यम से जॉब की तलाश में है तो आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना उच्च शिक्षा के स्टूडेन्ट को अपने पसन्द के संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर मिलेगा. सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू करेंगे. आप अपने बिजनेस को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे. राजनैतिक लाभ मिलेगा. कुछ लोगों को विदेश जाने का अवसर मिलेगा.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में पिछले कुछ दिनों से जो समस्यायें चल रहा था उसमें समाधान होने की संभावना है. आपसी प्रेम बढ़ेगा. अविवाहितों को विवाह होने का संयोग बनेगा. दूर के रिश्तेदारों से महत्वपूर्ण समाचारों की प्राप्ति होगी.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में रिश्तेदारी निभाने व बनाने का अच्छा समय है. जीवन साथी और परिवार के सदस्य किसी समारोह, पार्टी या धार्मिक अनुष्ठान में सम्मिलित होंगे. संतान के विवहादि शुभ कार्य होने का योजना बनेगा. पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा. उच्च प्रतिष्ठित लोगों से सम्पर्क बढ़ेंगे. स्वजन-कुटुम्बों का सहयोग मिलेगा.
शुभ दिन- सोमवार, बृहस्पतिवार
शुभ रंग- सिल्वर, पिंक
शुभ तारीख-17, 20

सप्ताहिक तुला राशिफल

करियर- इस सप्ताह आप जितनी तेजी से आप अपने करियर ग्राफ को आगे बढ़ाना चाहते हैं, उतनी ही ज्यादा आपको मेहनत के साथ काम करना होगा. बिजनेस में नए प्रोजेक्ट को आरम्भ कर सकते हैं. किसी बड़ी फर्म या पार्टी का ऑर्डर मिलने की संभावना है. नौकरी में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. स्थानातंरण-पदोन्नति का योग बन रहा है. युवाओं की अपेक्षा युवतियों को अपने लक्ष्य हासिल करने में समर्थ होंगे. प्रॉपर्टी रिलेटेड कार्य में सक्सेस मिलेगा. नया वाहन या फ्लैट खरीदने की योजना बनेगी.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में टेंशन एवं उलझनें दूर होगी. इस समय आप किसी से इमोशनली इनवॉल्व हो सकते हैं.जिससे आगे चल कर आपके जीवन में नया मोड़ आयेगा. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की योग है. नव विवाहितों को मनोरंजक स्थल पर यात्रा करने का अवसर मिलेगा.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में जिम्मेदारियां निर्बाह करने में आप समर्थ होंगे. महिलाओं के लिए समय काफी अच्छा है. नये वस्त्र-आभूषनों की प्राप्ति होगी. अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा, जिसमे मित्रों और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. पूजा-पाठ, धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी.
शुभ दिन- रविवार, मंगलवार
शुभ रंग- लाल, मेरून
शुभ तारीख- 16, 18

सप्ताहिक वृश्चिक राशिफल

करियर- इस सप्ताह आपके करियर के हर परिस्थितियों में सुधार होगा. युवा वर्ग कार्यक्षेत्र में पूरे जोश व उत्साह से कार्य करेंगे. आपके काम-काज के साथ ग्लैमर भी जुड़ेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी. बिजनेस में आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे. जॉब में प्रमोशन का मार्ग प्रशस्त होंगे. कर्मक्षेत्र में उदासीनता दूर होकर प्रसन्नता की प्राप्ति होगी. लंबे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने से फ्यूचर में काफी फायदा मिल सकता है.
पर्सनल लाइफ- पर्सनल लाइफ में प्रेम और सामजंस्य बना रहेगा, जो आपको अच्छा मूड प्रदान करेगा. कुछ लोगों के नये प्रेम-प्रसंग आरंभ हो सकता है. नवविवाहितों के समय मौज-मस्ती से बीतेगा. अविवाहितों के विवाह होने का संयोग बनेगा.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ में परिजनों के साथ एंजॉय करने का है. मकान और प्रॉपर्टी संबंधित काम बनेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. भाई-बहनों के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे. परिजनों के साथ आपसी प्यार बढ़ेगा. समय खुशी से व्यतीत होगा.
शुभ दिन- बृहस्पतिवार, शनिवार
शुभ रंग- पीला, गुलाबी
शुभ तारीख-20, 22

सप्ताहिक धनु राशिफल

करियर- इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में उलझने दूर होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बिजनेस आदि में परिजनों का सहयोग मिलेगा. युवाओं को नई नौकरी के लिए आपको प्रपोजल मिल सकता है. अगर आप इसे स्वीकार करते हैं तो यह प्रपोजल आपके करियर के लिए मील का पत्थर साबित होगा. उच्चशिक्षा के स्टूडेन्ट की महत्वकांक्षा पूरी होगी. लाइफ में तेजी आएगी. विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता, मनोनुकूल कॉलेज, संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर मिलेगा.
पर्सनल लाइफ- आपकी लव लाइफ में कुछ चेंजेस आएंगे. आपसी संबंधों में गलतफहमियां दूर होगी. पार्टनर के साथ समय खुशी से बीतेगा. कुछ लोगों के नये प्रेम-प्रसंग आरम्भ हो सकता है.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में सुखद वातावरण रहेगा. आर्थिक लेन-देन की मामले में पूरी सावधानी बरतें. माता-पिता या घर के किसी बड़े-बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर पिछले कुछ दिनों से जो चिन्ता की स्थिति थी उसमें सुधार होगा. नया काम या नया निवेश अभी नहीं करें. वाहन की सवारी सावधानी से करें, क्योंकि इस सप्ताह दुर्घटना होने की संभावना है.
शुभ दिन– रविवार, शुक्रवार
शुभ रंग- सफेद, पिंक
शुभ तारीख- 16, 21

करियर- करियर के क्षेत्र में आप लंबे समय तक लाभ के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, जिन उच्च शिक्षित युवाओं ने जॉब की तलाश में प्रतियोगी परीक्षा दिया है उनलोगों को अपने परिश्रम के अनुकूल शुभ फल प्राप्त होगा. नया व्यवसाय में आर्थिक लेन-देन के मामलें में सतर्क रहें. विद्यार्थियों को संतोषजनक परीक्षा परिणाम प्राप्त होने की प्रबल संभावना. मनोनुकूल संस्थानों में दाखिला लेने का अवसर प्राप्त होंगे. महत्वपूर्ण समाचारों की प्राप्ति होगी.
पर्सनल लाइफ- इस समय प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी, पार्टनर के साथ मनोरंजण स्थान पर घूमने जाने का अवसर मिलेगा. अविवाहितों को विवाह होने का प्रस्ताव मिलेगा. वैवाहिक जीवन में को बड़ी समस्या का आसानी से समाधान मिलेगा. परिवार नया मेहमान आने का योग है.
फैमिली लाइफ- फैमिली लाइफ में समस्या दूर होगी, संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, परिवार में शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा, स्वजन-मित्रों का सहयोग मिलेगा. नये फ्लैट या प्लट खरीदने की योजना बनेगी, रूका-हुआ बकाये धन की प्राप्ति होगी, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी.
शुभ दिन- सोमवार, शनिवार
शुभ रंग- सिल्वर, नीला
शुभ तारीख-17,22,

सप्ताहिक मकर राशिफल

सप्ताहिक कुंभ राशिफल
करियर – इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. लेकिन किसी तरह हिम्मत करके यदि आपने चुनौतियों का सामना किया तो इनका समाधान आसानी से निकल जाएगा. उच्चशिक्षा के विद्यार्थियों अध्ययन, अनुसंधान, शोध, लेखन आदि कार्य में नया काम करने जा रहे हैं तो आपको नई राह मिलेगी. करियर को लेकर जो चिन्ता थी वह दूर होगी. राजकीय एवं सामाजिक मान-सम्मान, पुरस्कार की प्राप्ति होगी. फाइनेनशियल प्रॉब्लम को अपनी सूझ-बूझ से सॉल्ब करें.
पर्सनल लाइफ- इस सप्ताह पर्सनल लाइफ के लिए समय अनुकूल है. आपसी संबंध में अंतरंगता बढ़ेगी. अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोगाम बनेगा. अविवाहितों का विवाह होने के लिए बात आगे बढ़ेगा. कुछ लोगों के नये प्रेम संबंध आरंभ हो सकता है.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह फैमिली लाइफ उत्साह बर्धक रहेगा. स्वजन-मित्रों-कुटुम्बियों का सुख-सहयोग मिलेगा. अधूरा काम पूरा होगा.नये वाहन खरीदने का योग है. बीमा, निवेश, शेयर्स आदि कार्य में आप व्यस्त रहेंगे. पारिवारिक कर्तव्य का पालन करने का भरपूर प्रयास करें. आपको मानसिक शांति मिलेगी. सपरिवार विवाहादि समारोह में सम्मिलित होंगे. गृह-भूमि-वाहन का सुख मिलेगा.
शुभ दिन- रविवार, बुधवार
शुभ रंग- लाल, हरा
शुभ तारीख – 16, 19

सप्ताहिक मीन राशिफल

करियर- इस सप्ताह बिघ्न-बाधाओं का निवारण होगा. करियर को नई दिशा मिलेगा. जॉब में नई मीटिंग, यात्रा, नए संबंध आदि का अवसर बन रहे हैं. बिजनेस की स्थिति आपके नियत्रंण में रहेगी. संतोषजनक आर्थिकलाभ होगा. क्रिएटिव फील्ड से जुड़े युवाओं को आगे बढ़ने के बहुत ही अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. फ्यूचर की शिक्षा के लिए अनुकूल संश्थानों में दाखिला लेने का अवसर मिलेगा.धन-द्रव्य-उपहार की प्राप्ति होगी. प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा.समय सानन्द व्यतीत होगा.
पर्सनल लाइफ– पर्सनल लाइफ में रोमांस व लव के लिए समय अच्छा है.अपने पार्टनर को लेकर आउट ऑफ टाउन घूमने जाने की योजना बन सकती है.नये प्रेम संबंध के लिए समय अच्छा है.अविवाहित हैं तो विवाह का प्रस्ताव मिलने की योग है.
फैमिली लाइफ- इस सप्ताह आप फैमिली की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. स्वजन-मित्रों के आवागमन से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा. गृह-भूमि-वाहन व भौतिक साधनों में बढ़ोतरी होगी. नौकर-चाकर, वाहन का उत्तम सुख मिलेगा. संतान के शिक्षा पर विशेष ध्यान रखें. अतिरिक्त दवाब से संतान पर डिप्रेशन व मानसिक अवसाद की स्थिति बन सकती है.
शुभ दिन- मंगलवार, शुक्रवार
शुभ रंग- सफेद, लाल
शुभ तारीख-18, 21

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें