24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुवैत अग्निकांड में गोपालगंज के दो श्रमिकों की मौत से छाया मातम, आज पहुंचेंगे दोनों शव

कुवैत में गोपालगंज के मरनेवालों श्रमिकों की संख्या दो पहुंच गयी है. श्रम संसाधन विभाग और जिला प्रशासन ने शुक्रवार की शाम इसकी पुष्टि कर दी है.

गोपालगंज. कुवैत में गोपालगंज के मरनेवालों श्रमिकों की संख्या दो पहुंच गयी है. श्रम संसाधन विभाग और जिला प्रशासन ने शुक्रवार की शाम इसकी पुष्टि कर दी है. पहले मृतक का नाम अनिल गिरि है, जो पंचदेवरी प्रखंड के बंकटिया टोला, कली छापर के निवासी रघुनाथ गिरि के पुत्र हैं. वहीं दूसरे मृतक शिव शंकर सिंह कुशवाहा गोपालपुर थाने के सपहां के रहनेवाले हैं. श्रम विभाग के मुताबिक दोनों मृतकों की पुष्टि बिहार भवन, दिल्ली के अधिकारियों ने की है. वहीं, इन दोनों के शव दिल्ली पहुंच गये हैं. जहां से शनिवार को पटना लाया जायेगा. साथ ही विभाग मृतक परिवार को प्रवासी मजदूर दुर्घटना बीमा योजना के तहत दो लाख रुपये देगी. परिजनों के मुताबिक अनिल गिरि के दो लड़के हैं. बड़ी पुत्री 14 वर्ष की महक कुमारी और पुत्र मन्नत कुमार है. मृतक अनिल गिरि के भाई राजेश गिरि ने बताया कि अनिल गिरि का परिवार और उनकी पत्नी प्रियंका देवी हरियाणा में रहते हैं. लेकिन घटना की खबर मिलने के बाद पूरा परिवार गांव आ गया है. उन्होंने बताया कि दो साल पहले ही कुवैत में कमाने के लिए गये हुए थे. इसके पहले तीन साल रहकर गोपालगंज आये हुए थे. मौत की खबर मिलने के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है. वहीं दूसरी ओर, कुवैत की अल-मंगफ इमारत में लगी आग में 45 भारतीयों की मौत हो गयी. इनमें गोपालगंज के रहनेवाले शिव शंकर सिंह कुशवाहा ने भी दम तोड़ दिया. शिवशंकर सिंह कुशवाहा गोपालपुर थाना क्षेत्र के सपहां गांव स्व. रामधारी सिंह के 45 वर्षीय पुत्र हैं. वे पिछले एक दशक से कुवैत में रहकर कंपनी में फोरमेन के पद पर नौकरी कर रहे थे. हादसा के दिन अल-मंगफ इमारत में काम कर रहे थे. कुवैत और भारत सरकार की पहल से वायु सेना की विशेष विमान से पार्थिव शरीर शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गया. शनिवार को पैतृक गांव में पार्थिव शरीर पहुंचने की सूचना है. मृतक के साला अखिलेश कुमार सिंह पार्थिव शरीर को लेकर आ रहे हैं. इधर, परिवार में मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. हादसे की खबर मिलने के बाद से घर में चूल्हा तक नहीं जला है. वहीं, घटना की खबर मिलने पर स्थानीय सीओ ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और सरकार की ओर से मिलनेवाली मुआवजा राशि के बारे में जानकारी दी. केंद्र सरकार की ओर से मृतक के आश्रित को मुआवजा देने की घोषणा की गयी है. वहीं, राज्य सरकार की ओर से श्रम संसाधन विभाग द्वारा मुआवजा राशि भी मिलने की बात कही. पीड़ित परिजन शनिवार को शव पहुंचने के इंतजार में हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें