19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोमवार को सुबह छह बजे से रात्रि आठ बजे तक रहेगी ””””नो एंट्री”””” : एसडीपीओ

नोवामुंडी : बकरीद के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए शांति समिति ने की बैठक

प्रतिनिधि, नोवामुंडीनोवामुंडी थाने में शुक्रवार को 17 जून को होने वाले बलिदान का पर्व बकरीद त्योहार शांति पूर्ण माहौल में मनाने को शांति समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता नोवामुंडी थाने के थाना प्रभारी सिद्दांत ने की. इस दौरान किरीबुरु एसडीपीओ अजीत केरकेट्टा, नोवामुंडी बीडीओ अनुज बांडो, जेएसआई अभिषेक कुमार, एसआइ सुशील कुमार, एएसआइ करुणाकर तिवारी आदि मौजूद थे. एसडीपीओ अजीत ने बताया कि बकरीद शांति पूर्ण माहौल में मनायें. इसके लिए समाज के लोग सहयोग करें. सोमवार के दिन सुबह छह बजे से रात्रि आठ बजे तक मुख्य सड़क पर ””””नो एंट्री”””” रखने का निर्णय लिया गया. त्योहार के दिन व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी तरह की अफवाह फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने वाले पर पुलिस की नजर रहेगी. सोशल मीडिया पर ठेस पहुंचाने वाले खबर वायरल हुई, तो कार्रवाई होगी.

जामा मस्जिद व ईदगाह में सुबह सात बजे अदा होगी नमाज

इधर, अनवर खान ने बताया कि नोवामुंडी में करीब चालीस परिवार मुस्लिम समुदाय के लोग हैं. बकरीद के अवसर पर लखनसाई स्थित जामा मस्जिद व ईदगाह के दो अलग-अलग जगहों पर सुबह सात बजे से नमाज पढ़ना शुरू कर देंगे. नमाज अदा करने के बाद लोग घर लौटते ही कुर्बानी देना शुरू करेंगे. इसके साथ डांगुवापोसी से पहुंचे कादिर अली ने बताया कि यहां बाजार मुहल्ला स्थित एक ही मस्जिद में नमाज अदा की जाती है. मौके पर बाजार समिति अध्यक्ष पप्पू गुप्ता, पूर्व अंजुमन मुस्लिमिन कमेटी सचिव मो यूसुफ, इजहार राही, हसलुद्दीन खान, मो ख्वाजा, विजय प्रसाद, अमीर अंसारी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें