24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभात खबर का प्रतिभा सम्मान समारोह शुरू, 10वीं व 12वीं बोर्ड के टॉपर होंगे सम्मानित

जैक, सीबीएसइ और सीआइएससीइ की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों के साथ-साथ संबंधित स्कूल के प्राचार्यों को भी सम्मानित किया जायेगा.

रांची : प्रभात खबर का प्रतिभा सम्मान समारोह आज (16 जून) को शुरू हो गया है. इसमें 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टेट टॉपर और मेधावी विद्यार्थियों (सत्र 2023-24) को सम्मानित किया जायेगा. सम्मान समारोह पीपी कंपाउंड स्थित गुरुनानक स्कूल सभागार में हो रहा है. मेधावी विद्यार्थियों को रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख सम्मानित करेंगे.

स्कूल के प्राचार्य भी होंगे सम्मानित

जैक, सीबीएसइ और सीआइएससीइ की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों के साथ-साथ संबंधित स्कूल के प्राचार्यों को भी सम्मानित किया जायेगा. प्रतिभा सम्मान समारोह में स्कूल टॉपर के अलावा तय मापदंड से अधिक अंक हासिल करनेवाले मेधावी विद्यार्थी सम्मानित होंगे. इसमें जैक बोर्ड से 10वीं और 12वीं में 80% अंक या इससे अधिक हासिल करनेवाले विद्यार्थी, सीबीएसइ और सीआइएससीइ बोर्ड से 10वीं और 12वीं में 90% अंक या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी सम्मानित होंगे.

Also Read: प्रभात खबर का असर : अब नहीं होगी पानी की समस्या, बोकारो के लुगुपहाड़ में चेक डैम का निर्माण कार्य पूरा

स्कूल ड्रेस और मार्कशीट अनिवार्य

  • प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को स्कूल यूनिफॉर्म पहन कर आना अनिवार्य है.
  • स्कूल यूनिफॉर्म के साथ विद्यार्थी अपने स्कूल आइकार्ड और बोर्ड मार्कशीट जरूर लायें.
  • सम्मान समारोह से पूर्व आयोजन स्थल पर बने हेल्प डेस्क पर अपनी उपस्थिति निश्चित रूप से दर्ज करायें.
  • हेल्प डेस्क पर विद्यार्थी सुबह आठ बजे से संपर्क कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें