22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिटेनिंग वॉल बनाकर सड़कों को दी जायेगी मजबूती

नगर निगम की सड़कों का एस्टीमेट तैयार करते हुए जूनियर इंजीनियर इन सड़कों की मजबूती देना भूल जा रहे हैं, जिसकी वजह से निगम की सड़कें कुछ महीने में ही टूटने लग रही हैं. हाल ही में निरीक्षण के दौरान इसका खुलासा हुआ है.

सासाराम नगर. नगर निगम की सड़कों का एस्टीमेट तैयार करते हुए जूनियर इंजीनियर इन सड़कों की मजबूती देना भूल जा रहे हैं, जिसकी वजह से निगम की सड़कें कुछ महीने में ही टूटने लग रही हैं. हाल ही में निरीक्षण के दौरान इसका खुलासा हुआ है. वार्ड संख्या-13 के लोगों ने नगर आयुक्त को आवेदन देकर जयगुरुदेव भवन से तकिया काली मंदिर तक लिंक पथ के निर्माण कार्य पर आपत्ति दर्ज करायी थी. लोगों ने शिकायत दर्ज करायी थी कि इस सड़क के दोनों किनारे खाली जमीन है. इस वजह से बारिश के दिनों में सड़क के नीचे डाली गयी मिट्टी का कटाव होगा. इससे सड़क टूटने की आशंका है. इसको लेकर नगर आयुक्त ने एसडीओ रवि रंजन कुमार को सड़क निरीक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया था, जिसको लेकर एसडीओ ने सड़क का निरीक्षण किया और माना कि सड़क बारिश के दिनों में टूट सकती है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि करीब 75 फुट रिटेनिंग वॉल का निर्माण करना होगा, जिसका एस्टीमेट में जिक्र नहीं है. इसलिए हमलोगों ने सैंड बैग भरकर सड़क की दोनों तरफ देने का निर्णय लिया था. लेकिन, नगर आयुक्त से इस संबंध में चर्चा की गयी, तो वह रिटेनिंग वॉल निर्माण के लिए तैयार हो गये हैं. उन्होंने कहा कि कई ऐसी सड़कें जिसमें रिटेनिंग वॉल का एस्टीमेट नहीं बनाया गया है, वहां पर भी जरूरत के अनुसार इसका निर्माण कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें