22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रास्ते से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीणों ने किया अंचल कार्यालय का घेराव

खंड क्षेत्र के सोनहर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच अंचल कार्यालय का घेराव किया. ग्रामीण गांव के एक रास्ते पर कुछ लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने की मांग कर रहे थे.

शिवसागर. प्रखंड क्षेत्र के सोनहर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच अंचल कार्यालय का घेराव किया. ग्रामीण गांव के एक रास्ते पर कुछ लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना है कि उक्त रास्ता करीब सैकड़ों वर्ष पुराना है. इसमें दर्जन भर घरों के लोगों का आवागमन है. इस पर पूर्व दो-दो बार सरकारी योजना से ईंट सोलिंग कर सड़क निर्माण कराया गया था. लेकिन विगत दो-तीन वर्षों से रास्ते में गांव के कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया गया है. इसके लिए एक वर्ष पूर्व अंचलाधिकारी को आवेदन देकर दो बार मापी भी करायी जा चुकी है. लेकिन मापी के बाद भी अतिक्रमणकारी अपनी जगह पर डटे हुए हैं और प्रशासन मौन है. इससे उनका मनोबल और बढ़ता जा रहा है. ऐसे में दर्जन भर घरों के लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. इस संबंध में अंचलाधिकारी सिन्हा अभय कुमार ने बताया कि सोनहर गांव से रास्ता विवाद का मामला आया था. ग्रामीणों को समझाकर भेज दिया गया है. इस मामले पर जल्द कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें