24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SSC JE Result 2024 Expected Soon: जानें कब तक जारी हो सकते हैं एसएससी जेई का परिणाम, देखें अपडेट

SSC JE Result 2024 Expected Soon: कर्मचारी चयन आयोग ने 968 रिक्त पदों के लिए के लिए 5 से 7 जून 2024 के बीच जेई की परीक्षा आयोजित की थी. इस परीक्षा में लगभग लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था. उम्मीदवार एसएससी जेई परिणाम 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं,परिणाम जारी होते ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं.

SSC JE Result 2024 Expected Soon: कर्मचारी चयन आयोग ने हाल ही में जूनियर इंजीनियर पदों पर बहाली के लिए 5 जून से 7 जून 2024 के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया था. ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की गई थी. एसएससी के द्वारा विभिन्न पदों के तहत जूनियर इंजीनियर पदों के लिए 968 उम्मीदवारों की बहाली की जाएगी.

SSC JE Result 2024 Expected Soon: 15 जून तक था ऑब्जेक्शन दर्ज करने का समय

एसएससी जेई पेपर 1 के रिस्पांस शीट्स और आंसर की 12 जून को जारी कर दिए गए थे.आंसर की को लेकर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 15 जून रात्रि 8 बजे तक का समय दिया गया था. प्रश्न के उत्तर के विरुद्ध ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए 100 रुपए प्रति प्रश्न का भुगतान करना था.

Also Read: Mumbai University Admission 2024 : मुंबई यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया कि तिथि आगे बढ़ी, यहां देखें जरुरी दस्तावेज

पेपर I क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार होंगे पेपर II में शामिल

उम्मीदवारों का चयन पेपर I और पेपर II , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट राउंड में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा. जो उम्मीदवार पेपर I में क्वालीफाई करेंगे वही पेपर II में बैठने के लिए एलिजिबल होगें.पेपर I के अंतर्गत प्रत्येक सही आंसर के लिए 1 अंक दिए जाएंगे वही आंसर गलत होने पर 0.25 मार्क्स नेगेटिव मार्किंग के तहत काटे जाएंगे.एसएससी जेई पेपर I परिणाम घोषित होने के बाद, चयनित किए गए उम्मीदवारों को पेपर II परीक्षा में उपस्थित होना होगा.

SSC JE Result 2024 Expected Soon: ऐसे देखें परिणाम

●एसएससी जेई परिणाम जल्दी ही घोषित होंगे ऐसे देखें परिणाम

●कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक साइट को ओपन करें.

●रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें.

●”रिजल्ट” मेनू पर जूनियर इंजीनियर परिणाम टैब चुनें.

●एसएससी जेई फाइनल रिजल्ट 2024 के लिए योग्य उम्मीदवारों के रिजल्ट पीडीएफ वाले आधिकारिक लिंक पर क्लिक करें.

●अपना रोल नंबर दर्ज करें.

●आपका रोल नंबर लिस्ट के अंदर शामिल है तो आप क्वालिफाइड है.

●परिणाम के पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करें.

Also Read: UPSC Prelims 2O24 Exam: कितना मुश्किल होता है प्रीलिम्स पास करना, जानें डिटेल में

Also Read: SSC Grade C Stenographer Exam 2024 Result जारी, यहां देखे रिजल्ट डाउनलोड प्रोसेस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें