24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jammu And Kashmir: जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

Jammu And Kashmir: जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है.

Jammu And Kashmir: जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है. मालूम हो बांदीपोरा जिले के अरागाम के वन क्षेत्र में गोलियों की आवाजें सुनी गईं, जिसके बाद बांदीपोरा क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर को लेकर अमित शाह ने की बड़ी बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ी बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अपने निर्णायक चरण में है और हाल ही में हुई घटनाओं से पता चलता है कि आतंकवाद बड़ी संगठित आतंकी हिंसाओं से सिमट कर महज एक छद्म लड़ाई रह गया है. केंद्र शासित प्रदेश में, हाल में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए ‘नॉर्थ ब्लॉक’ में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान शाह ने सुरक्षा एजेंसियों को सफलता हासिल करने के वास्ते कश्मीर की तर्ज पर जम्मू संभाग में भी आतंकी गतिविधियों पर पूरी तरह से नकेल कसने की नीति को लागू करने का निर्देश दिया. शाह ने कहा कि सरकार आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. अधिकारियों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू क्षेत्र में हमलों के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई गई थी.

सरकार नए तरीकों से आतंकवादियों पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार नए तरीकों से आतंकवादियों पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है. गृह मंत्री शाह ने सुरक्षा एजेंसियों को मिशन मोड पर काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. शाह ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के प्रयासों से कश्मीर घाटी में काफी सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं और आतंकवाद की घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है. शाह ने 29 जून से शुरू होने जा रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की.

जम्मू-कश्मीर में पिछले चार दिनों में चार स्थानों पर आतंकी हमला

गौरतलब है कि आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए, जिनमें नौ तीर्थयात्रियों और सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई तथा सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गये थे. कठुआ जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारे गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था. आतंकवादियों ने नौ जून को तीर्थयात्रियों की एक बस पर उस समय गोलीबारी की थी, जब यह शिवखोड़ी मंदिर से कटरा की ओर जा रही थी.

Also Read: Weather Forecast: दिल्ली सहित कई राज्य लू की चपेट में, झारखंड में मॉनसून प्रवेश के कोई संकेत नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें