22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather: यूपी में गर्मी का प्रकोप अभी तीन दिन और, लू से 50 की मौत, अगले सप्ताह आ सकता है मानसून

UP Weather यूपी में गर्मी का प्रकोप अभी जारी रहेगा. लगातार दूसरे दिन लू से मौतें रिपोर्ट की गई हैं. हालांकि अगले सप्ताह से लोगों के लिए राहत भरी खबर है.

लखनऊ: यूपी में गर्मी (UP Weather) ने लोगों को बेहाल कर दिया है. रविवार को प्रदेश में 50 से अधिक लोगों की मौत की सूचना है. सबसे अधिक बुंदेलखंड के हमीरपुर में 8, चित्रकूट में सात, महोबा में पांच, उरई में दो, बांदा में एक, कानपुर में 10, संत कबीर नगर, जौनपुर और सोनभद्र में दो-दोख् कौशांबी, चंदौलीख् आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ और भदोही में 1-1 व्यक्ति की मौत की सूचना है. मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन दिन तक गर्मी से राहत की संभावना नहीं है. 17, 18 व 19 जून को भी गर्मी व लू की चेतावनी जारी की गई है.

अगले तीन दिन यहां लू का अलर्ट
मौसम विभाग (UP Weather) के अनुसार बांदा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, कानपुर नगर, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़, मथुरा, रायबरेली में भीषण उष्ण लहर (लू) चल सकती है. 19 जून के बाद गर्मी से कुछ राहत की उम्मीद है.

रविवार को प्रयागराज सबसे गर्म
यूपी (UP Weather) में रविवार को प्रयागराज सबसे गर्म रहा. यहां 47.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. झांसी में 47.1 डिग्री, हमीरपुर में 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. आगरा में 46.9 डिग्री, वाराणसी में 46 डिग्री, लखनऊ में 45.6 डिग्री और बहराइच में 46 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

सोमवार सुबह भी तपिश जारी
यूपी में सोमवार को सुबह 11.30 बजे लखनऊ का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. वहीं प्रयागराज में तापमान 44.2 डिग्री, आगरा 44 डिग्री, वाराणसी 43 डिग्री, बरेली 41 डिग्री और झांसी का तापमान 43.4 डिग्री दर्ज किया गया है. सोमवार को अधितर जगहों पर लू और तीव्र लू जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही रातें भी गर्म रहेंगी.

18 व 19 जून को गर्म तेज हवाएं चलेंगी
मौसम विभाग (UP Weather Report) के अनुसार 18 जून को पश्चिम यूपी में कई स्थानों और पूर्वी यूपी के अधिकतर स्थानों पर लू और तीव्र उष्ण लहर चलने की संभावना है. पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने, 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार आंधी आने की संभावनाएं हैं. 19 जून को भी मौसम लगभग ऐसा ही रहेगा. 20 जून को कुछ राहत की खबर रहेगी. लेकिन यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बिजल चमकने, 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी आने की संभावना जताई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें